21 दिन पूर्व युवक के शव का पुलिस ने किया खुलासा 

 प्रेमिका ने नये प्रेमी व अन्य साथ मिलकर उतारा था प्रेमी को मौत के घाट ,तीन  गिरफ्तार 

मेरठ । 20 दिन पहले बहसूमा में मिली युवक की अधजली लाश की पहचान कर पुलिस ने घटना का खुलासा कर दिया है। मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें मृतक की प्रेमिका, उसका नया प्रेमी और एक अन्य युवक शामिल हैं। तीनों आरोपियों से पुलिस ने हत्या में प्रयोग हुई कैंची भी बरामद की है। पकडे गये सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। 

पुलिस के अनुसार लव ट्राएंगल में आरोपी ने हत्या को अंजाम दिया। इसके बाद प्रेमिका को अगवाकर जबरन उसकी मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली। मृतक की पहचान सौरभ कुमार उम्र 25 साल पुत्र राकेश कुमार, निवासी डाहर थाना सरुरपुर के रूप में हुई। पता चला कि सौरभ 19 फरवरी से ही लापता था। घरवाले उसकी तलाश कर रहे थे।रविवार को पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी ठेकेदार मोहकम सिंह निवासी बटावली, बहसूमा , भानु कोटला, मीरापुर और प्रेमिका ललिता उम्र 21 साल पुत्री सहेंद्र निवासी सरुरपुर डाहर को भी हिरासत में लिया। आरोपी मोहकम सिंह और भानु की निशानदेही पर पुलिस ने बाल्मिकी शमशान बटावली से मृतक के कपडे गमछा, स्वेटर , कमीज , जीन्स पैंट तथा सैण्डिल और कैंची बरामद की है। पकड‍़े गये आरोपी मोहकम सिंह  ने बताया कि वो जी.के. फर्टिलाईजर्स कम्पनी जानी में ठेकेदार है। इसी कंपनी में ललिता जो पांचली गांव की रहने वाली है वो अपनी बुआ के साथ काम करने आती थी। फैक्ट्री में मोहकम और ललिता की रोजाना मुलाकात होने लगी।इसी दौरान दोनों में बातचीत हुई और इश्क हो गया। तब मोहकम को पता चला कि ललिता का अपने गांव के लड़के गौरव से पिछले 2 साल से अफेयर चल रहा है। गौरव मजदूरी करता है।ललिता गांव में पुराने प्रेमी गौरव से मिलती और फैक्ट्री में नए प्रेमी मोहकम से बातचीत करती। दोनों को पता नहीं था कि ललिता का दूसरा प्रेमी भी है। कुछ दिन बाद गौरव, मोहकम को ललिता के दूसरे अफेयर की बात पता चली। गर्लफ्रैंड को लेकर गौरव-मोहकम में झगड़ा भी हो गया। फोन पर भी बहस हुई। दोनों ने एक दूसरे से कहा कि ललिता मेरी है तू उससे दूर ही रही।

ललिता के पुराने प्रेमी गौरव को मोहकम बर्दाश्त नहीं कर सका। उसने गौरव को रास्ते से हटाने के लिए  गौरव को 18 फरवरी को फोन किया और ललिता से शादी कराने के लिए  गौरव को  कंकरखेड़ा बाईपास में अपने घर बुलाया।घर पर मोहकम का पार्टनर भानु पहले से था। भानु भी मोहकम के साथ हत्या के प्लान में शामिल हो गया। मीरापुर से मेरठ आ गया। भानु, गौरव को बाइक पर बैठाकर बटावली गांव ले गया। वहां आम के बाग में बैठकर मोहकम, भानु और गौरव ने शराब पी। मोहकम, भानु ने गौरव की शराब में नशे की गोलियां मिलाकर पिला दी। नशे की ओवरडोज से गौरव बेहोश हो गया।बेहोशी की हालत में भानु ने गौरव के हाथ पकड़े और मोहकम ने कैंची से गर्दन पर वार कर हत्या कर दी। लाश ठिकाने लगाने के लिए बाग में पड़े टहनी, पत्तों को इक्ट्‌टा कर लाश का चेहरा जला दिया। उसके सारे कपड़े उतार दिए। पर्स में रखा आधार कार्ड भी जला दिया। मोबाइल और रुपए भी साथ ले जाकर छिपा दिए। इसके बाद लाश को जंगल में ले जाकर डाल दिया और भाग गए।गौरव की हत्या के बाद मोहकम ने ललिता से कहा कि गौरव तुझे छोड़कर भाग गया है। उसने ललिता से कहा गौरव उसे छोड कर भाग गया है। इस पर  मोहकम ने जबरन ललिता की मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली। उसे दोस्त भानु की मदद से मीरापुर ले जाकर एक कमरे में रख दिया।

19 फरवरी को मेरठ के बहसूमा थाना क्षेत्र के रामराज में जंगल में युवक की अधजली लाश मिली थी। लाश के बदन पर कपड़ा नहीं था। आते-जाते लोगों ने लाश देखा और पुलिस को बताया। मौके पर थाना पुलिस, फोरेंसिक टीम पहुंची थी।हालांकि बॉडी के पास कुछ भी सामान नहीं मिला था। न ही शरीर पर कोई चिन्ह, ज्वैलरी थी जिससे युवक की पहचान की जा सके। पुलिस ने शव की पहचान कराने के लिए उसकी तस्वीर आसपास के जिलों में भी भेजी थी। ताकि लाश की शिनाख्त हो सके। मृतक की उम्र लगभग 30 साल थी।

एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि अधजले शव की शिनाख्त के लिए लगातार टीमें लगी थी। रविवार को मवाना में चैकिंग के दौरान झुनझुनी नहर पुल के पास अकबरपुर सादात गांव से इन तीनों आरोपियों को अरेस्ट किया है।इसमें ठेकेदार मोहकम, भानु और युवती ललिता शामिल है। ये लोग रविवार को ललिता को लेकर मीरापुर में किराये के मकान में ले जा रहे थे जिस दौरान गिरफ्तारी की गयी है ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts