दिल्ली राेड़ पर  ट्रैक जोड़ने वाली मशीन सड़क पर पलटी ,हादसा टला 

रैपिड-रेल निर्माणकार्य के लिए यार्ड में ले जाई जा रही थी, दिल्ली रोड पर एक किमी लगा जाम

मेरठ।  रविवार को  उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया। जब रैपिड रेल निर्माणकार्य के लिए ट्रैक जोड़ने वाली मशीन को क्रेन से यार्ड में ले जाया जा रहा था। दिल्ली रोड पर माधवपुरम गेट के पास ट्रैक मशीन ओवरलोड होने से क्रेन से नीचे पलट गई। बारिश के चलते लोग सड़क पर नहीं निकले थे अन्यथा एलएनटी की लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था। मशीन पलटने से दिल्ली रोड पर लंबा जाम लग गया। एलएनटी कर्मचारियों ने रूट डायवर्ट कर ट्रैफिक को चालू कराकर राहत की सांस ली।

 रैपिड रेल निर्माणकार्य के लिए ट्रैक जोड़ने वाली मशीन को क्रेन से शताब्दीनगर स्थित यार्ड में ले जाया जा रहा था। जैसे ही मशीन दिल्ली रोड स्थित माधवपुरम गेट के निकट पहुंची तभी ट्रैक मशीन ओवरलोड होने के चलते क्रेन से पलट गई। गनीमत रही कि मशीन की चपेट में कर्मचारी और राहगीर नहीं आए नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं हादसे के कारण तेज आवाज के चलते दिल्ली रोड पर मौजूद वाहन चालकों ने अपने वाहनों को सड़क पर छोड़कर भाग खड़े हुए।मशीन पलटने से दिल्ली रोड बाधित हो गया और दिल्ली रोड पर लगे करीब एक किलोमीटर लंबे जाम में यात्री परेशान होते दिखाई दिए। हादसे की जानकारी मिलने पर ब्रह्मपुरी थाना और ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ एलएनटी कर्मचारियों ने रूट डायवर्ट कर ट्रैफिक को चालू कराकर राहत की सास ली।

 बता दें तीन वर्षो से दिल्ली से मेरठ तक रैपिड रेल निर्माणकार्य चल रहा है। निर्माण के दौरान कितनी बार बड़े हादसे भी हो चुके हैं। कुछ दिन पूर्व ही निर्माणकार्य के दौरान रैपिड रेल ट्रैक पर रखा जा रहा पिलर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई थी। उससे पहले भी कई बड़े हादसे होने के चलते कार्य कर रहे कर्मचारियों को अपनी जान गंवानी पड़ी, लेकिन उसके बाद भी निर्माणकार्य कर रही एलएनटी सावधानियां नहीं बरत रही है। ऐसा मामला दिल्ली रोड पर रविवार को प्रकाश में आया है। जहां दिन एलएनटी के कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया।





No comments:

Post a Comment

Popular Posts