मेरठ के पल्ल्वपुरम में फैक्ट्री से नामीगिरामी बल्ब कंपनियों के नकली बॉक्स बरामद

चंडीगढ़ से जांच करने आए फील्ड ऑफिसर ने पकड़वाई फैक्ट्री, मुकदमा दर्ज

मेरठ। मेरठ के थाना पल्लवपुरम में एक नकली ब्लब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा हुआ है जो नामीगिरामी कंपनी के ब्लब बनाकर लाखों रूपये का राज्सव को चोट पहुंचा रही थी। छापेमारी में बडी तादात में ब्रांडेड कंपनियों के नकली बॉक्स मिले है। पुलिस की ओर से कंपनी के मालिक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बरामद सामान को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है। 

चंडीगढ़ से आए क्वालिटी ऑफिसर ने इस फर्जीवाड़े को पकड़ा है। ऑफिसर ने स्थानीय थाना पुलिस के साथ जब फैक्ट्री में छापा मारा तो वहां भारी तादात में नकली बक्से मिले। जो अलग-अलग कंपनियों के थे। वहीं ऑफिसर की तहरीर पर उक्त फैक्ट्री मालिक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।मामला मेरठ के थाना पल्लवपुरम का है। जहां चंडीगढ़ निवासी सुमित आर्य ने पुलिस को इस फर्जीवाड़े की जानकारी दी। सुमित चंडीगढ़ में स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी प्रावइेट लिमिटेड में फील्ड ऑफिसर हैं। सुमित ने बताया कि वो अपनी कंपनी के लिए तमाम इलेक्ट्रानिक कंपनियों के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े की जांच करते हैं। ऑफिसर ने पुलिस को बताया कि उसे मेरठ में नामचीन कंपनियों के नाम पर नकली बॉक्स बनाने का इनपुट मिला है।

सुमित की शिकायत पर थाना पुलिस ने रुड़की रोड पल्लवपुरम स्थित आदि ट्रेडर्स एंड प्रिंटिंग कंपनी में छापा मारा। जहां मौके पर बजाज, सूर्या, आरआर केबल्स, पॉलीकैब वायर्स जैसी तमाम कंपनियों के सामान के बक्से मिले। आदि ट्रेडर्स का मालिक अतिशय जैन है। जो इस तरह ब्रांडेड कंपनियों के नकली डिब्बे छापकर सप्लाई करता है। फर्जीवाड़ा करता है। पुलिस को फैक्ट्री में मौके पर अतिशय जैन भी मिला। पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार किया है। वहीं फील्ड ऑफिसर की तहरीर पर अतिशय जैन के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts