माइंड वार्स स्पेल बी 2023 ने अपने चैम्पियंस की घोषणा की

नोएडा। माइंड वार्स स्पेल बी इंडिया 2023 का बेहद अपेक्षित फिनाले नोएडा फिल्म सिटी सेक्टर 16ए में हुआ, इसमें कक्षा 4 से लेकर 9 तक के विद्यार्थियों ने इंग्लिश की चुनौती वाली स्पेलिंग्स पर अपनी पकड़ दिखाई। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता का आयोजन जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेस लि. की एज्युटेनमेन्ट पहल माइंड वार्स ने किया था। इसमें भारत की सबसे बड़ी स्पेलिंग प्रतियोगिता के लिये देशभर के स्कूलों से प्रतिभाशाली विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

फिनाले के बारे में बात करते हुए जी एंटरटेनमेन्ट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के सीनियर एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट उमेश कुमार बंसल ने कहा, इस आयोजन का फिनाले देशभर में महीनों तक चली तैयारी और क्वालीफाइंग राउंड्स का समापन था, इसमें भारत के 250 शहरों में 730 स्कूलों के 64,000 से ज्यादा विद्यार्थियों ने प्रभावशाली ढंग से भाषा में अपना कौशल दिखाया। यह विद्यार्थी अपने-अपने स्कूलों के विजेता थे और इनमें से टॉप 24 विद्यार्थी, यानि हर श्रेणी में 8 फाइनलिस्ट्स ग्रैण्ड फाइनल्स में पहुँचे थे। जीवंत मुंबई के पार्थ जैन, उत्साही बेंगलुरु की सूर्यांशी राउत और जिंदा दिल हैदराबाद के अनिमेष पाणिग्राही को आधिकारिक रूप से विजेता घोषित किया गया। श्री बंसल ने कहा, सभी विजेताओं और भाग लेने वालों को बधाई, मैं भाग लेने वाले सभी स्कूलों, उनके शिक्षकों और प्रिंसिपल्स को भी धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने अपने विद्यार्थियों को भाग लेने की अनुमति दी और विजेता बनने की प्रक्रिया में प्रोत्साहित किया। माइंड वार्स में हम ऐसे आयोजनों की तैयारी करना चाहते हैं, जो विद्यार्थियों को ज्ञान हासिल करने के लिये संवादपरक तरीके प्रदान करें। हमारा स्पेल बी इंडिया 2023 फिनाले शिक्षा की ताकत और हर विद्यार्थी की असीम क्षमता का सबूत है।

दूसरे सीजन का भव्य समापन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ था। इसका कुशलता पूर्वक संचालन चारु शर्मा ने किया, जोकि एक मशहूर खेल कमेंटेटर, कम्पेयर और स्पेल मास्टर हैं। यह भूमिका उन्होंने दूसरी बार निभाई और बड़े पैमाने पर आयोजन की सफलता सुनिश्चित की। माइंड वार्स स्पेल बी कॉम्पीटिशन का समापन होने के बाद माइंड वार्स की टीम अब माइंड वार्स नेशनल एकेडमिक चैम्पियनशिप के बेहद अपेक्षित दूसरे सीजन की तैयारी कर रही है। यह सीजन ज्यादा रोमांचक होगा और बौद्धिक विकास तथा शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिये मंच देगा। चैम्पियंस और उनके पैरेंट्स फुकेट की सभी खर्चों सहित उस यात्रा में जाएंगे, जहाँ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में उनके द्वारा भारत का प्रतिनिधित्व होगा।

माइंड वार्स रोचक प्रतियोगिताओं के माध्यम सेशिक्षा एवं बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध है। ऐसी प्रतियोगिताएं, जो बच्चों को प्रेरित करें और उन्हें चुनौती दें। माइंड वार्स का विकास के लिये संपूर्ण पैकेज विद्यार्थियों के लिये एक संपूर्ण समाधान हो सकता है। यह शिक्षा के परिदृश्य को समृद्ध बनाने के लिये उसकी प्रतिबद्धता दिखाता है। माइंड वार्स एक उज्जवल और अधिक व्यवस्थित भविष्य कारास्ता बना रही है। इसके लिये विद्यार्थियों को खोजने, मुकाबला करने और बढ़ने का एक साझा मंच दिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts