छूटटी पर आए सेना के जवान ने खुद को गोली कर मौत को लगाया गले 

एक महीने की छुट्टी के बाद  ही करनी थी ड्यूटी ज्वाइंन 

मेरठ। मुंडाली थाना क्षेत्र के अटौला गांव में छूटटी पर आये सेना के एक जवान ने घर पर ही अपने सिर पर असलहे सटाकर गोली मार ली। जिससे मौके पर ही जवान की मौत हो गई। मृतक रेजिमेंट में कॉन्स्टेबल के पद था और लखनऊ में उसकी पोस्टिंग थी।मंगलवार को उसे डयूटी ज्वाइंन करनी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज कर जांच पड़ताल आरंभ कर दी है। वहीं मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। 

जसवीर राजपूत रेजिमेंट में लखनऊ में तैनात थे। एक महीने की छुट्टी पर वह घर आए थे और मंगवार को उनको ड्यूटी दोबारा ज्वाइन करनी थी। सुबह करीब साढ़े 6 बजे उन्होंने सिर में तमंचा सटाकर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर जब घर वाले कमरे में पहुंचे जसवीर लहूलुहान हालत में पड़े थे। इसके बाद घरवालों ने डॉक्टर को बुलाया लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जसवीर 3 भाईयों में सबसे छोटा थे। एक भाई हापुड़ में खेती करता है। जबकि दूसरा भाई मेरठ में ही रहकर काम करता है। जसवीर के 12 साल की एक बेटी भी है। शादी को लगभग 13 साल हो चुके हैं। सबसे छोटा 1 जनवरी को नए साल पर जसवीर मेरठ एक महीने की छुट्‌टी पर परिवार के पास आया था

30 जनवरी यानी मंगलवार को जवान की छुट्टी खत्म हो रही थी। उसको दोबारा यूनिट पर जाकर ड्यूटी ज्वाइन करनी था लेकिन पर ड्यूटी जाने के बजाय जसवीर ने खुद को गोली मार ली। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। जसवीर पिछले 12 सालों से सेना में नौकरी कर रहा था।

बेटी बार-बार कह रही थी- पापा ड्यूटी मत जाओ

पूरे मामले में एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह का कहना है कि फौजी को आज ही नौकरी पर वापस जाना था। लेकिन ड्यूटी जाने के बजाय गोली मार ली। सुसाइड क्यों किया, इसका स्पष्ट कारण अब तक निकलकर सामने नहीं आया है। परिवार ने पूछताछ में अब तक बताया कि फौजी से उसकी बेटी बार-बार कह रही थी, पापा ड्यूटी पर मत जाओ, शायद उसी भावना में आकर उसने यह कदम उठाया है। बाकी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts