अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मां बगलामुखी धाम यज्ञशाला मंदिर में हुआ श्री राम परिवार का पंच अभिषेक से स्नान

 चरण पदुका पूजन, हनुमान चालीसा पाठ, दीप उत्सवव भंडारे का आयोजन

मेरठ।पांच सौ साल की प्रतीक्षा के बाद सोमवार को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर रावण की ससुराल कहे जाने वाला मेरठ त्रेतायुग की अयोध्या नगरी जैसे ही सजकर तैयार हुआ। पूरा शहर केसरिया रंग में रंगा नजर् आया। हर गली, हर कूचा और मंदिरों से श्रीराम की जय -जयकार का उदघोष रहा।



सनातन संस्कृति के प्राण कहे जाने वाले श्रीराम लला आज सिंहासन पर प्रतिष्ठित हुए। भाव विभोर कर देने वाले इस सुअवसर पर समूचा मेरठ भी राममय हो गया है। ओर रोशनी से जगमगाए और फूलों की खुशबू से महकते माहौल में श्रीराम के अपने महल में प्रवेश की खुशियों से श्रद्धालु मेरठ में भी उल्लासित और भावविभोर  नजर आये। वही अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मेरठ शहर के अलग अलग मंदिरों में भी श्रीराम दरबार की स्थापना हो रही है। पूरा शहर उत्साह और उमंग से परिपूर्ण हैं। बाजारों में दीपावली जैसा माहौल रहा।

मां बगलामुखी धाम यज्ञशाला श्री दक्षिणेश्वरी काली पीठ प्राचीन वन खंडेश्वर महादेव शिव मंदिर कैलाश प्रकाश स्टेडियम चौराहा साकेत मेरठ मंदिर में भी आचार्य प्रदीप गोस्वामी  के सानिध्य में रामोत्सव श्री राम परिवार का पंच अभिषेक से स्नान, चरण पदुका पूजन, हनुमान चालीसा पाठ, दीप उत्सव का आयोजन किया गया। अयोध्या में श्री राम दरबार को पुनर्स्थापित करते हुए पूजा अर्चना और हवन का आयोजन किया गया, तत्पश्चात भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों राम भक्तों ने दोपहर बाद तक प्रसाद को ग्रहण किया। इस अवसर पर कामेश शर्मा, आशा जी, लोकेश दास, नरेश कुमार, ठाकुर ओमवीर सिंह, अर्जुन वाधवा, अभिमन्यु वाधवा, विपुल सिंघल, राजीव शर्मा, पूजा शर्मा, विनाया शर्मा, वाणी सिंघल, ऋचा सिंघल, गोपाल भया जी, आदि राम भक्तों द्वारा धूमधाम से हर्षोउल्हास से मनाते हुए राम प्रसाद का वितरण किया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts