प्यार के बीच रोढ़ा बनी पत्नी को उतारा मौत के घाट 

 बीस दिन के बाद पुलिस हत्या से पर्दा उठाया 

 पुलिस ने आरोपी पति व प्रेमिका को किया गिरफ्तार 

मेरठ। रिश्तों की डोर कमजाेर होती जा रही है। प्रेमिका की खातिर एक व्यक्ति ने प्रेमिका के साथ अपनी पहली  पत्नी की गला दबाकर हत्या कर थाने में उसकी गुमशदगी दर्ज करा दी। लेकिन मृतका की बहन ने सारा खेल बिगाड़ दिया। उसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने घटना की परते उखाड़नी आरंभ को पूरा सच निकल सामने आ गया। पुलिस ने मृतका के पित व प्रेमिका को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने पुलिस के सामने पूरा सच उगल दिया। प्रेमिका के बीच पत्नी रोढ़ा बन रही थी जिसके चलते पति ने अपने पत्नी को मौत के घाट उतारा। पुलिस ने महिला का शव बीच दिन बाद नाले से बरामद कर पीएम के लिए भेज दिया है। 

शादी,  प्यार और हत्या की इस कहानी की शुरुआत 3 साल पहले होती है। इसका मुख्य आरोपी  नाजिम मूल रूप से बुलंदशहर लोहरा गांव का रहने वाला है। फैक्ट्री में काम करता है। 3 साल पहले उसकी शादी आशमां से हुई थी । वह उसको लेकर मेरठ आ जाता है। यहां काम करने लगा। कुछ दिन बाद वो सोनीपत की फैक्ट्री में काम करने चला गया। सोनीपत में उसका चक्कर बिजनौर की रहने वाली एक लड़की से हो गया । जाेकि नाजिम से 10 साल छोटी थी। नाजिम अपनी प्रेमिका को लेकर मेरठ लौट आया। यहां उद्योगपुरम की फैक्ट्री में ई-रिक्शा चलाने लगा। प्रेमिका को भी पत्नी के साथ लिव-इन में एक मकान में रख लिया।

पड़ोसियों की मानें तो उनका कहना है कि आए दिन नाजिम, प्रेमिका और पत्नी आशमां के बीच झगड़ा होता था। दोनों मिलकर आशमां को बहुत सताते थे। अक्सर घर से लड़ाई-झगड़े की आवाजें आती थीं। आशमां पति की जिंदगी में दूसरी औरत बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी। नाजिम अपनी प्रेमिका को छोड़ने को राजी नहीं था। दोनों शादी करना चाहते थे। इसमें पत्नी आशमां रोड़ा बन रही थी।  आशमां की बहन मुस्कान निवासी सिंभावली हापुड़ से मेरठ अपनी बहन के घर पहुंची। जहां जीजा नाजिम ने कहा कि तेरी बहन आशमां घर से भाग गई। हमें नहीं पता कहां गई है। इसके बाद नाजिम ने परतापुर थाने में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज करा दी। इधर, मुस्कान ने आसपास के लोगों से भी पूछा तो उसे झगड़े की जान कहासुनी हुई। जिस पर मुस्कान को नाजिम पर हत्या करने का शक हुआ। उसने पुलिस को मामले की जानकारी दी।पुलिस ने पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया। वहीं पुलिस ने नाले से शव भी बरामद कर लिया है। पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पूछताछ में नाजिम ने पुलिस को सारी कहानी बताई अपना गुनाह कुबूला। बताया कि उसने पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए दुपट्‌टे से गला दबाकर मार डाला। लाश को ई-रिक्शा में रखा। दोनों मिलकर लाश को नाले में ठिकाने लगा आए। 20 दिन तक किसी को भी कुछ पता नहीं चला। हमने सोच लिया था कोई पूछेगा तो कह देंगे कि वो भाग गई। लेकिन मेरी साली ने सारा मामला खराब कर दिया।

थाना प्रभारी जयकरण सिंह   का कहना है कि पूछताछ के लिए आने में आनाकानी करने पर पुलिस ने नाजिम को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तो उसने हत्या की बात कबूल की। आशमां की बहन मुस्कान शुरू से ही नाजिम पर शक जता रही थी। पूछताछ में नाजिम ने हत्या करना कबूल की है। उसके बाद पति और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है। दोनाे को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts