एलएलआरएम कॉलेज में  स्थापना दिवस-दीक्षांत समारोह में बांटीं 207 उपाधियां और 40 स्वर्ण पदक

डिप्टी सीाएम ब्रिजेश पाठक ने छात्र -छात्राओं को प्रदान किए पदक 

 मेरठ।  लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज का 58वां दीक्षांत समारोह का शुभारंभ रविवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया।इस दौरान उन्होंने छात्र -छात्राओं को पदक प्रदान किए। 

 अपने सम्बोधन में  उन्होंने कहा, सरकार हर जनपद में एक मेडिकल कालेज खोलने के लिए तेजी से काम कर रही है।आज भारत वह सब कुछ कर सकता है जो विश्व में एक विकसित राष्ट्र कर सकता है। जिन लोगो ने हमें दो सौ वर्षों तक हमें गुलाम रखा आज हमने उन्हें आर्थिक मोर्चें पर पछाड़ दिया हैं। आज दुनिया में भारत पाचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है।कहा कि सरकार प्रत्येक जनपद में एक मेडिकल कालेज खोलने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। प्रत्येक मेडिकल कालेज के साथ एक नर्सिंग कालेज भी खोला जाएगा। इस दौरान उन्होंने 207 डिग्रियों का वितरण किया। साथ ही मेडलिस्ट को मेडल देकर सम्मानित किया। समारोह मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया है।

40 गोल्ड मेडल दिए गए
दीक्षांत समारोह में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स को 207 डिग्री देकर सम्मानित किया गया। इसमें एमबीबीएस की 154 और MD की 53 डिग्री बांटी गई। साथ ही 40 गोल्ड मेडल दिए गए। इसके अलावा 49 विशिष्ट योग्यता, 31 सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट ऑनर्स और 3 चल वैजयंती दी गई।

49 स्टूडेंट्स को विशेष योग्यता सम्मान मिला
मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि समारोह में प्रधानाचार्य गोल्ड मेडल फॉर स्टूडेंट ऑफ द ईयर दिया गया। मोस्ट पॉपुलर स्टूडेंट अवॉर्ड की चल वैजयंती भी दी गई। 75 प्रतिशत अंक के साथ 49 स्टूडेंट्स ने विशेष योग्यता प्राप्त की है उनको भी सम्मानित भी किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts