पूर्व फौजी ने खोया आपा ट्रेन में कर डाली फायरिंग

 नशे में चढ़ गया था दूसरी गाड़ी में, कोई हताहत नहीं, आरोपी गिरफ्तार
कोडरमा (एजेंसी)।
सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में फायरिंग करने की खबर है। हालांकि फायरिंग के दौरान किसी यात्री के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है। पूर्वोत्तर रेलवे के एक बयान के अनुसार, सियालदह राजधानी में एक 41 वर्षीय व्यक्ति ने ट्रैवलिंग टिकट एग्जामिनर (टीटीई) के साथ हुए विवाद के बाद नई दिल्ली- सियालदह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में कथित तौर पर फायरिंग शुरु कर दी।
गोली चलने की खबर फैलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन में सवार आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे। टिकट को लेकर शुरु हुए विवाद के बाद आरोपी ने टीटीई पर ही ओपन फायर कर दिया। गनीमत यह रही कि पूरे घटनाक्रम के दौरान किसी को गोली नहीं लगी। आरोपी शराब के नशे में धुत बताया जा रहा है। साथ ही उसकी पहचान पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले रिटायर्ड जवान के रूप में हुई है।
दरअसल आरोपी हरपिंदर सिंह सिख रेजिमेंट का रिटायर्ड जवान है, जो कि शराब के नशे में धुत था। रिटायर्ड जवान का टीटीई से टिकट दिखाने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद आरोपी जवान ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से 1 राउंड फायरिंग कर दी। वहीं आरोपी द्वारा शराब के नशे में यात्रियों से दुर्व्यवहार करने की बात भी सामने आ रही है। पूरा मामला वीवीआइपी ट्रेनों में सुमार 12313 सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का है। ट्रेन के बी-8 कोच में टीटीई से विवाद के बाद सेना के रिटायर्ड जवान ने फायरिंग कर दी।
घटना की सूचना धनबाद रेल मंडल के वरिष्ठ पदाधिकारियों को मिलने के बाद आरोपी जवान को कोडरमा रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सेना का रिटायर्ड जवान पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है और धनबाद के किसी कोलियरी में प्राइवेट सिक्योरिटी की जॉब करता है। बताया जा रहा है कि हरविंदर के पास 12301 हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट था। लेकिन वह नशे की हालत में धनबाद स्टेशन से सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के बी-8 कोच में चढ़ गया। इसके बाद टीटीई से टिकट को लेकर उसका विवाद हो गया। जिसके बाद उसने गुस्से में आकर ट्रेन में फायरिंग शुरु कर दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts