बीडीएस में विजयादशमी के उपल्क्ष्य में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन 

 मेरठ  बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में नवरात्रि व विजयादशमी के उपलक्ष्य में विशेष प्रार्थना सभा में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।प्रार्थना सभा के दौरान नवरात्रि व विजयादशमी के पर्व के अवसर पर आधारित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 

       जिसमें दशहरा पर्व का संदेश देती एक लघु नृत्यनाटिका के माध्यम से  यह दर्शाया गया कि किस प्रकार से बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। साथ ही नवरात्रि पर्व को भी देश में बड़ी धूमधाम से मनाया जिसके अंतर्गत मां दुर्गा की सवारी शेर पर विराजमान होकर आई और असुर शक्तियों को नष्ट करके महिषासुर इत्यादी का वध किया। यह सब एक विशेष झांकी द्वारा दर्शया गया। मां दुर्गा ने अपनी अलौकिक शक्तियों का प्रयोग कर भक्तों का उद्धार किया था एवं  मां ने काली का रूप भी धारण किया यह दृश्य बच्चों द्वारा अति रोमांचकारी नृत्य नाटिका के रूप में दर्शाया गया। विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से सभी विद्यार्थियों को नवरात्रि तथा विजयदशमी के पर्व का ज्ञान देते हुए भरपूर उत्साह एवं देश की संस्कृति के प्रति निष्ठा रोपित की गई। सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने कक्षा में भी बच्चों को विजयदशमी के बारे में बताया तथा प्रार्थना सभा में कार्यक्रम की सुन्दर प्रस्तुति के लिए बच्चो को शुभकामनाएं दी।

विद्यालय के प्रधानाचार्य गोपाल दीक्षित  ने बच्चों को उनके मनमोहक प्रस्तुतीकरण एवं टीचर्स की टीम का उत्साह वर्धन करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया और उन्हें विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts