महिला मिशन शक्ति विशेष अभियान के अंतर्गत प्रभात रैली कविता भाषण निबंध  प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन

मेरठ । शनिवार को  इस्माईल गर्ल्स नेशनल इंटर कॉलेज एल.ब्लॉक शास्त्री नगर  में शासन के निर्देशानुसार महिला मिशन शक्ति विशेष अभियान के अंतर्गत प्रभात रैली कविता भाषण निबंध  प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया  । 

 विद्यालय प्रधानाचार्य डॉ मृदुला शर्मा के निर्देशन में विद्यालय प्रवक्ता अनुपम निधि छात्राओं व अन्य शिक्षिकाओं ने प्रभात रैली निकालकर सभी को महिला मिशन शक्ति के बारे में जागरूक किया।  विद्यालय प्रवक्ता सुषमा बिन्द ने मिशन शक्ति पर कविता कोमल है कमजोर नहीं तू शक्ति का नाम नारी है सुनाकर सभी छात्राओं को प्रेरित किया ।मंच का संचालन अनुपम निधि ने किया  विद्यालय की शिक्षिकाओं ज्योति मनु एवं विद्यालय की छात्राओं कक्षा 11 की छात्रा साक्षी इकरा ने नारी शक्ति पर कविता प्रस्तुत कर सभी को महिलाओं की शक्ति के बारे में जागरूक किया।  विद्यालय शिक्षिका मनु मावि के निर्देशन में छात्राओं ने लघु नाटिका व नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मन्त्र मुग्ध कर दिया । विद्यालय प्रवक्ता अनुपम निधि ने छात्राओं को बताया महिला सशक्तिकरण से महिलाएं शक्तिशाली बनती है जिससे वह अपने जीवन से जुड़े हर फैसले स्वयं ले सकती है और परिवार और समाज में अच्छे से रह सकती है। समाज में उनके वास्तविक अधिकार को प्राप्त करने के लिए उन्हें सक्षम बनाना महिला सशक्तिकरण है। इसमें ऐसी ताकत है कि वह समाज और देश में बहुत कुछ बदल सके।

 विद्यालय प्रधानाचार्या डॉ मृदुला शर्मा ने सभी छात्राओं को प्रोत्साहित किया  इस अवसर पर विद्यालय की समस्त शिक्षिकाएं अनुपम, निधि, अर्चना,भास्कर, सुषमा बिन्द, नफीसा खालिद ,ज्योति, कनक शर्मा ,शशि प्रभा, संजू चौधरी, दीपमाला ,दीपांशी ,प्रेरणा शर्मा,प्रियंका,सबा कशिश,स्वाति मनु आदि उपस्थित रहीं।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts