परतापुर स्थित प्रिंटिंग प्रेस में लगी भीषण आग, कई दमकल गाड़ियां मौके पर, मचा हड़कंप
 मेरठ ।परतापुर क्षेत्र में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां एक प्रिंटिंग प्रेस में अचानक भीषण आग लग गई। सूचना पर कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। कई घंटे के बाद आग बुझाया गया। आग बुझाने के लिए अन्य जिलों  से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया। 

 कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले नरेश रस्तोगी व उनके भाई की  सरस्वती इंडस्ट्रियल एरिया में  प्रिंटिग प्रेस है।सोमवार की  दोपहर को अचानक ही इमारत में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि चंद ही मिनटों में दूसरी व तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने किसी तरह आग को बुझाने का प्रयास किया। अपने विफल होता देख दमकल विभाग व पुलिस को आग की जानकारी दी गयी। मौके पर कई दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया। आग इतना ज्यादा विकराल रूप ले चुकी अन्य जनपदों से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। आगा को करीब चार घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान वहां रखा  करोड़ों का माल  कीमती सामान जलकर राख हो गया। आग का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। 

आग के कारण मची रही अफरातफरी 
 जिस प्रिटिंग प्रेस में आग लगी वहां पर आसपास  कई फैक्ट्रियां आग की लपटें इतनी ज्यादा तेज थी कि वहां पर काम करने वाले कर्मचारियों के वहां  जान बचा कर भागने के लिए मजबूर होना पडा। 
 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts