लोहिया नगर विस्फोट में परिजनों ने उगला कडवा सच 

 बोला 12 हजार रूपये तन्खाह पर रंग बनाने के लिए बुलाया गया 

रंग बनाने के स्थान बनाए जा रहे थे अवैध पटाखे

मेरठ। लोहिया नगर के एम ब्लॉक में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत के बाद परते दिन प्रति दिन उखडने लगी है। गुरूवार को मृतकों के परिजन पोर्स्टमार्टम हाऊस पहुंचे। जहां उन्होंने बताया वह काफी चौकाने वाला निकला । उन्होंने फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगाया कि सभी मजदूरों को रंग बनाने के लिए प्रति माह 12 हजार रूपये सैलरी पर बुलाया गया था। लेकिन उनसे रंग बनाने के स्थान पर अवैध पटाखे बनाए जा रहे थे। जिसके कारण उनको मौत की आगौश में खोना पडा। ब्लास्ट में मारे गए मृतकों के परिजनों ने आरोपियों पर कार्रवाई सहित मुआवजे की मांग की।

लोहियानगर क्षेत्र में संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री में 17 अक्टूबर की सुबह हुए ब्लास्ट में बिहार के भोजपुर स्थित एक गांव के रहने वाले पिंटू, सुनील ठाकुर, प्रयाग शाह, रूपम शाह सहित अयोध्या राम की मौत हो गई थी। पुलिस ने सभी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था और उनके परिजनों को घटना के संबंध में जानकारी दी थी।

बृहस्पतिवार को मृतक के परिवार के लोग पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंच गए और फैक्ट्री संचालक पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया की फैक्ट्री का मालिक सभी मजदूरों को 12 हजार रुपए महीना की सैलरी देने के नाम पर रंग बनाने का काम करने के लिए लेकर मेरठ बुलाया था। उनसे जबरन अवैध पटाखा बनवाया जा रहा था। मृतकों के परिवार वालों ने मेडिकल थाना क्षेत्र स्थित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर हंगामा कर दिया। जानकारी मिलने पर को कोतवाली अमित राय भी पहुंचे। इस दौरान मृतकों के परिवार वालों ने आरोपी फैक्ट्री संचालक पर सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए परिजनों को मुआवजा देने की मांग की।

कोतवाली प्रभारी अमित राय ने मृतकों के परिवार वालों को समझाकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन और मुआवजा देने की बात कही और उनको रवाना कर दिया।

अब देखना यह है सरकार विस्फोट में मारे गये पांच लोगों के परिजनों को कब तक  आर्थिक सहायता व मुआवजा मिलेगा। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts