जुमे की नमाज को लेकर शहर में रहा हाई अलर्ट 

सीसीटीवी सहित ड्रोन कैमरों से भी शहर व मस्जिदों की गतिविधि पर रखी गयी नजर 

मेरठ। इजराइल और हमास के बीच चल रही  जंग को देखते हुए जिले का प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इसी के चलते जुम्मे की नमाज पर शहर के संवदेनशील क्षेत्रों सहित मस्जिदों पर फोर्स की तैनाती की गई है।  एसएसपी, आईजी और एडीजी ने बेगमपुल पर डेरा डाला । अधिकारियों के आदेश पर सीसीटीवी सहित ड्रोन कैमरों से भी शहर व मस्जिदों की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। पुलिस फोर्स शहर के अति संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त कर रही है।

 शुक्रवार को जूमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज हमास के पक्ष में प्रदर्शन के लिए सड़कों पर न उतर जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए मेरठ जोन को भी हाई अलर्ट मोड पर रखा गया। मेरठ के संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों जाकिर कॉलोनी चौकी, गोलाकुना, हापुड अड्डा, ईदगाह चौराहा, रेलवे रोड चौराहा, कोतवाली सहित भूमियापुल आदि क्षेत्रों में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई। नमाज को देखते हुए मस्जिदों पर भी भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा।हमास द्वारा सभी मुस्लिमों को सड़कों पर आने वाले ऐलान के बाद अधिकारियों ने शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर बनाने का आदेश जारी करते हुए सीसीटीवी और ड्रोन कैमरा से शहर पर नजर रखने का आदेश दिया। वहीं अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर भी नजर रखने का आदेश दिया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवान आईजी नचिकेत झा और एडीजी राजीव सभरवाल सहित अन्य अधिकारियों ने बेगमपुल पर डेरा डालते हुए शहर में पुलिस फोर्स को गश्त करने के भी आदेश जारी किए हैं।

एसएसपी रोहित सिंह साजवान का कहना है कि जुमे की नमाज को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। सोशल मीडिया सहित अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर पुलिस पल-पल की नजर बनाए हुए हैं। वहीं शहर के अति संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल की तैनाती कर जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों पर भी नजर रखने के आदेश दिए गए हैं।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts