सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग के छात्र-छात्राओं ने सीएसआईआर नेट जेआरएफ में फहराया परचम

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग की छात्राएं जेनिश मलिक एवं रितिका जैन ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुएलाइफ साइंस में सीएसआईआर नेट क्वालीफाई किया है तथा विभाग के ही अजय कुमार ने सीएसआइआर जेआरएफ क्वालीफाई किया है। 



विभाग के सहायक आचार्य डॉ लक्ष्मण नागर ने बताया की सीएसआईआर नेट राष्ट्रीय स्तर पर देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक है जो जूनियर रिसर्च फैलोशिप एवं लेक्चरशिप के लिए आयोजित  की जाती है। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करना  अपने आप  बड़े सम्मान का क्षण है। 



डॉ लक्ष्मण नागर के अनुसार समय का सही प्रबंधन एवं निरंतर पढ़ाई के साथ साथ पूर्व में आए हुए प्रश्नों  का लगातार अभ्यास से इस परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती है । 

 जैनिस एवं रितिका कैंसर पर काम करना चाहती हैं तथा अजय किसानों के लिए शोध करना चाहता है। विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जितेंद्र सिंह के अनुसार विभाग के छात्रों का यह प्रदर्शन  बहुत ही सराहनीय है  तथा अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत है। सभी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुओं को दिया। कुलपति महोदया प्रोफेसर संगीता शुक्ला जी ने  उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों को एवं विभाग के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts