पूर्व की सरकारें अपराध पालती थी - पूर्व डीजीपी व राज्यसभा सांसद ब्रजलाल 

प्रबुद्ध सम्मेलन में बोले भाजपा की सरकार, माफिया दशहत में है प्रदेश दंगा मुक्त है 

मेरठ । पूर्व डीजीपी बृजलाल सिंह मंगलवार को  केंद्र में भाजपा के नौ साल बेमिसाल  के प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार में अपराधी, माफिया दहशत में हैं और प्रदेश दंगा मुक्त है।उन्होंने कहा कि पहले अपहरण उद्योग हुआ करता था, तब वेस्टर्न यूपी में माफियाओं की दहशत थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपराधियों को अपराध से कमाई संपत्ति जब्त की और बुलडोजर चलवा दिया। सपा सरकार में तमाम माफिया थे जो माननीय बन गए। इन्हें कवच मिल गया और उस समय पुलिस का भी अपराधीकरण हो गया था। योगी सरकार में अब तस्वीर दूसरी हो गयी है। 



3 जुलाई 1993 में मेरठ का एसएसपी बना तो एक डॉक्टर की बेटी का अपहरण हो गया और चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन से मेरा स्वागत हुआ। 26 घंटे ऑपरेशन चलाकर उसे बरामद किया। तब अपहरण उद्योग हुआ करता था। वो सरकारें अपराधी पालती थीं। रंगदारी हुआ करती थी, बदमाशों के साथ गुर्गे भी वसूली करते थे। ये बातें मंगलवार को गढ़ रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल में पूर्व डीजीपी व राज्यसभा सदस्य डॉक्टर बृजलाल ने कहीं।

 पूर्व मुखमंत्री अखिलेश यादव ने तो 14 मुकदमे वापस लिए। इस पर कोर्ट ने दखल दिया तो वे मुकदमे वापस नहीं ले पाए। मुजफ्फरनगर में दंगे हुए और सैफई में वो डांस देख रहे थे। वोट बैंक की सियासत ये पार्टियां करती हैं। कांग्रेस और सपा के खिलाफ जमकर निशाना साधा गया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार में अपराधी, माफिया दहशत में हैं और दंगा मुक्त प्रदेश का माहौल है। प्रदेश में 33 लाख 500 करोड़ का निवेश तरक्की का प्रतीक है। मेरठ मेरी कर्मस्थली है यहां पर  2 साल दस दिन का कार्यकाल रहा है । मेरठ के लोगों की खासियत है कि वे सीट पर रहने के बाद भी याद रखते हैं। होली, दीवाली पर अनेक लोग मुझे आज भी याद रखते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts