प्रबन्ध निदेशक ने की हर-घर कनेक्शन अभियान में सहयोग देने की अपील


मेरठ,
। प्रबन्ध निदेशक चैत्रा वी. ने समस्त 14 जनपदों में जिला प्रशासन, जनपद में स्थित इण्टर कालेज, आईटीआई, पाॅलिटेक्निक एवं उच्च शिक्षण संस्थान के छात्र, विद्युत सखियों से जन-सहभागिता सुनिश्चित कर, हर-घर कनेक्शन अभियान में अपना सहयोग देने का आग्रह किया। 

उन्होनें कहा कि विद्युत चोरी रोकने के लिए विद्युत विभाग द्वारा बिना कनेक्शन उपयोग करने वाले विद्युत प्रयोगकर्ताओं को नया वैध संयोजन देने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में ऐसे समस्त परिवार, वर्तमान में जो विद्युत का उपयोग कर रहे है परन्तु उनके द्वारा संयोजन नहीं लिया गया है, को वैध विद्युत कनेक्शन दिया जायेगा इससे न केवल विद्युत चोरी पर अंकुश लगेगा बल्कि ऐसे परिवार जो अविद्युतीकृत हैं, विद्युतीकरण कराकर, नया संयोजन देना संभव हो सकेगा। सभी संयोजन मीटर लगाकर निर्गत किये जायेंगे एवं सभी संयोजनों के आवेदन आनलाईन माध्यम से स्वीकृत किये जायेंगे।

प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी  की अध्यक्षता में अधीक्षण अभियन्ता(वितरण), अधिशासी अभियन्ता(वितरण), उपखण्ड अधिकारी/अवर अभियन्ता तथा स्वयं सहायता समूह/प्रधानाचार्यो, आईटीआई काॅलेज/पाॅलिटेक्निक काॅलेज, उच्च शिक्षा संस्थाओं के प्रधानाचार्यों के साथ बैठके की जा रही है। प्रबन्ध निदेशक ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकारियों को जागरूकता शिविरों का आयोजन करने के निर्देश दिये है। बड़ी संख्या में छात्रों, स्वयं सहायता समूह/विद्युत सखियों की मदद से व्यापक स्तर पर घर-घर जाकर सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे के दौरान हर घर पर वैध विद्युत संयोजन है अथवा नहीं देखा जा रहा है। जिन घरों में कटिया लगाकर अथवा अवैध रूप से विद्युत का उपयोग किया जा रहा है, को चिन्हित किया जा रहा है।

ऐसे सभी परिवार जिनके पास अभी तक विद्युत संयोजन नहीं है उनसे अपील की जाती है कि इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाकर, नया संयोजन प्राप्त कर लें। किसी प्रकार की सहयोग के लिए निकटतम विद्युत उपकेन्द्र/उपखण्ड कार्यालय/जनसुविधा केन्द्र पर संपर्क कर, नये संयोजन की प्रक्रिया की जानकारी ली जा सकती है। बिना संयोजन के चोरी से विद्युत का प्रयोग करने पर कठोर दण्ड एवं जुर्माने का प्रावधान है। इस सम्बन्ध में अनुरोध है कि तत्काल अपने संयोजन को नियमित करा लें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts