सफाईकर्मी समस्या के संबंध में प्रार्थना पत्र ई-मेल के माध्यम से आयोग को करें प्रेषित- राष्ट्रीय अध्यक्ष सफाई कर्मचारी आयोग 

अध्यक्ष राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग ने की वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक


मेरठ।   शनिवार को विकास भवन सभागार में  अध्यक्ष (केन्द्रीय राज्यमंत्री स्तर) राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग नई दिल्ली  एम0वेंकटेशन द्वारा वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक आहूत की गयी। बैठक मेंअध्यक्ष द्वारा सफाई कर्मियो की समस्याओ को सुना गया। 
         सफाईकर्मियो की प्रमुख मांगो में वेतन का समय से भुगतान, संविदाकर्मियो का स्थायीकरण, सफाईकर्मियो की बस्ती में सामुदायिक शौचालय की व्यवस्था, महिला सफाईकर्मियो के लिए हर वार्ड में शौचालय की व्यवस्था आदि थी। अस्थायी कर्मचारियो के लिए चिकित्सा सुविधा की मांग पर जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया कि आयुष्मान भारत योजना से वंचित कर्मचारियो को योजना का लाभ दिलाया जाये। संगठन के पदाधिकारी द्वारा दिल्ली रोड स्थित वाल्मीकि समाज की शमशान भूमि से कब्जा हटाने की मांग की गयी।
अध्यक्ष महोदय द्वारा महिला सफाई कर्मियो की सुरक्षा तथा अनुसूचित जाति की समस्याओ के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। उन्होने कहा कि सभी सफाईकर्मी अपनी समस्याओ के संबंध में प्रार्थना पत्र ई-मेल के माध्यम से आयोग को प्रेषित करें तथा उन्होने कहा कि संगठन के पदाधिकारी दूरभाष के माध्यम से संपर्क कर सकते है।इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त डा0 अमित पाल शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी, संगठन के पदाधिकारी व सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे।   

No comments:

Post a Comment

Popular Posts