मंडप की बुकिंग-कैंसिल करने वाले मैनेजर पर मुकदमा-दर्ज

शादी उसी मंडप में होगी, सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी किए जाएंगे तैनात

मेरठ। वाल्मीकि जाति का पता चलने पर मंडप की बुकिंग कैंसिल करने वाले मैनेजर पर एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस आरोपी की तलाश में उसके घर और मंडप गई। लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था। पुलिस ने मंडप संचालक से वार्तालाप कर वाल्मीकि समाज को उसी मंडप में शादी कराने का आश्वासन दिया हैं।

वहीं हिंदू संगठन के नेता सचिन सिरोही का कहना है कि यदि मुस्लिम व्यक्ति जाति का हवाला देकर बुकिंग कैंसिल करेंगे, तो हिंदुओं के मंडप में भी मुस्लिम शादी नहीं होने देंगे।

खरखौदा थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव निवासी जयदीप की बहन पिंकी की नौ अप्रैल को शादी हैं। उन्होंने शादी के लिए गोल्डन फार्म हाउस बुक कराया था। जिसकी एवज में दस हजार रुपए एडवांस दिए थे। बुधवार शाम जयदीप पर गोल्डन फार्म हाउस के मैनेजर रईस का फोन आया।

उसने वाल्मीकि जाति होने का हवाला देकर बुकिंग कैंसिल कर दी। दूसरी जगह व्यवस्था करने के लिए कहा। जिसे सुनकर जयदीप घबरा गया। उसका कहना है कि दो दिन के अंदर वे दूसरे मंडप की व्यवस्था कैसे करें। जयदीप ने अपने समाज के लोगों को रईस की बात बताई। उन्होंने गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया था। जिसके बाद रईस के खिलाफ एससी/एसटी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

हिंदू संगठन के कार्यकर्ता समेत नगर निगम के कर्मचारी खरखौदा थाने पहुंचे। उन्हें इंस्पेक्टर ने आश्वासन दिया है कि शादी उसी मंडप में होगी। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे। रईस की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है। जल्द उसे भी पकड़ लिया जाएगा।

सचिन सिरोही का कहना है कि रईस के कृत्य से समाज को ठेस पहुंची है। यदि उनका व्यवहार वाल्मीकि समाज के लिए ऐसा रहा तो शहर के किसी भी हिंदू मंडप में मुस्लिम की शादी नहीं होने देंगे। इस संबंध में मंडप एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भी वार्तालाप की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts