दंगों में नहीं अब विकास में विश्वास करती है जनताः सीएम योगी

गोरखपुर।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश की जनता दंगों में नहीं बल्कि विकास में, निवेश में और रोजगार में। विश्वास करती है। उसे डबल इंजन की सरकार पर भरोसा है। मुख्यमंत्री शनिवार को औद्योगिक गलियारे के सेक्टर 27 में आयोजित पेप्सिको की बाटलिंग कम्पनी वरुण बेवरेजेज की ओर से आयोजित प्लांट के भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
सीएम योगी ने कहा कि हाल ही में रामनवमी के अवसर पर कई प्रदेशों में दंगे हुए लेकिन भगवान राम की जन्मस्थली वाले प्रदेश में शांति से पर्व मना। अयोध्या में 35 लाख श्रद्धालु आए। छह साल पहले दंगे होते थे लेकिन आज प्रदेश बदल चुका है। एक हजार 71 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित हो रहे इस प्लांट का भूमि पूजन एवं शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि इस प्लांट के लगने से किसानों की आमंदनी कई गुना बढ़ेगी। केवल गेहूं चावल पैदा करने से आमदनी नहीं बढ़ती। किसान को पैकेजिंग, निर्यात आदि से भी जोड़ना होगा।
इस प्लांट में तीन लाख लीटर दूध की खपत रोज होगी। फल की जरूरत होगी। अब हर मौसम में किसान एवं पशुपालकों को अच्छा दाम मिलेगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू हुआ था और आज यह योजना धरातल पर उतर रही है। अभी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तीन और प्लांट लगेंगे। इससे छह हजार से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष व 50 हजार किसानों व पशुपालकों को अप्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा। प्रदेश में है कानून का राज
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज है। जो कभी कानून का माखौल उड़ाते थे, आज उनके सामने जान के लाले पड़े हैं। कोर्ट सजा सुनाती है तो उनकी पैंट भी गीली हो रही है। प्रदेश में कानून का राज होगा, इसके इतर काम करने की इजाजत किसी को नहीं होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर निवेशक की पूंजी तो सुरक्षित रहेगी ही उन्हें बाजार भी मिलेगा। उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार भी उसी तरह मिलना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts