सीएम ने गोरखपुर को दिया विकास का तोहफा

कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

गोरखपुर।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आसन्न नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की सुदृढ़ कानून व्यवस्था, चहुंमुखी विकास और अनेकानेक जनकल्याणकारी योजनाओं के आधार पर बकार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें पहले निकाय और फिर लोकसभा चुनाव में कमल ही कमल खिलाना है। इसके लिए रणनीति बननी अभी से प्रारंभ हो जानी चाहिए।
सीएम योगी रविवार को हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (खाद कारखाना) के मैदान पर करीब 1046 करोड़ रुपये की लागत वाले 258 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद यहां आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 333.85 करोड़ रुपये के 56 विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 711.81 करोड़ रुपये के 202 विकास कार्यों का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर जनपद के तहत तीन लोक सभा और 9 विधानसभा सीटों पर विजय के बाद नगर निगम नगर पालिका और नगर पंचायतों की सीट भी भाजपा की झोली में आए, इसके लिए हमें रणनीति बनानी होगी। हमें संकल्प लेना होगा कि कमल निशान जिसके पास होगा, वह हर एक नागरिक का प्रत्याशी होगा । इसी संकल्प के साथ हम आगे बढ़ेंगे तो न कोई विकास बाधित कर पाएगा और न ही सुरक्षा में सेंध लगा पाएगा। योजनाओं के लाभ से भी कोई वंचित नहीं कर पाएगा।
सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सकारात्मक सोच का संचार हर एक तबके तक पहुंचाने की आवश्यकता है। इसी सोच के साथ भाजपा हर एक स्तर पर काम कर रही है। ग्राम पंचायत से लेकर विधानसभा और लोकसभा स्तर तक यह कार्य दिख रहा है।
माफिया-दंगाइयों का इलाज जानती है सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 के बाद उत्तर प्रदेश को प्रत्येक क्षेत्र में हो रहे विकास का लाभ प्राप्त हो रहा है। छह वर्षों में यूपी ने एक नई आभा व नए कलेवर के साथ दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाई है। छह वर्ष पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बदतर थी। हर दूसरे-तीसरे दिन दंगे होते थे। न गांव सुरक्षित थे, न बेटियां सुरक्षित थीं। अराजकता का तांडव था। आप सबने देखा है कि छह साल से यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ है। सरकार दंगाइयों का कानून सम्मत तरीके से इलाज करना जानती है। अब यहां माफिया सिर तान कर नहीं चल सकता। बहन-बेटी की इज्जत से खिलवाड़ नहीं कर सकता। कोई गुंडा, माफिया किस गरीब या कारोबारी की जमीन कब्जा करने का दुस्साहस नहीं कर सकता। उसने ऐसी जुर्रत की तो ऐसा उपचार किया जाएगा कि उसकी कई पीढियां अपराध करने से डरेंगी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना, एक जिला एक उत्पाद योजना, पीएम स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पीएम कृषि सिंचाई योजना आदि के लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित किया।
लोकार्पण व शिलान्यास समारोह को सांसद रविकिशन शुक्ल, कमलेश पासवान व विधायक महेंद्रपाल सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मत्स्य विभाग के मंत्री डॉ संजय निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती साधना सिंह, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह, विधायक फतेह बहादुर सिंह, श्रीराम चौहान, राजेश त्रिपाठी, विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ल, सरवन निषाद, एमएलसी सीपी चंद, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts