आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी

 मेरठ के मवाना से कनेक्शन, दो हिरासत में

मेरठ/मोदीनगर।
अहमदाबाद में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस की यात्रा के दौरान स्टेडियम को बम से उड़ाने के मामले का कनेक्शन मवाना से जुड़ा होना बताया। अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच ने मोदीनगर के बिसोखर स्थित एक मकान में छापा मारकर जुनैद और उसकी बहन रिहाना को हिरासत में लिया है। अहमदबाद पुलिस ने आरोपी की तलाश में मवाना में दबिश दी।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का एक मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला गया था। इस दौरान 8 से 11 मार्च तक भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी मैच देखने के लिए अहमदाबाद गए थे। इसी दौरान खालिस्तान समर्थकों की ओर से ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी को रिसीव करने वाले को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।
इस मामले में अहमदाबाद पुलिस ने विभिन्न समूहों के बीच सद्भाव बिगाड़ने और राष्ट्रीय एकता को खंडित करने, षड्यंत्र करने समेत विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट कर जांच शुरू कर दी थी। मामले में लगी अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मध्यप्रदेश से दो लोगों को पकड़ा था। इनसे पूछताछ के आधार पर इसके तार मेरठ के मवाना क्षेत्र से जुड़े होने की जानकारी मिली।
अहमदाबाद पुलिस ने कॉल को ट्रेस किया तो पता चला कि कॉल करने वाला आरोपी मवाना का रहने वाला है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने पहले मवाना में दबिश देकर आरोपी जुनैद को दबोचा, फिर मोदीनगर थाने में आमद दर्ज कराकर बिसोखर में उसके जीजा अशफाक के एक मकान में छापा मारा। यहां से उसकी बहन रिहाना को हिरासत में लिया है।
अशफाक सऊदी अरब में ड्राइवर की नौकरी करता है। जुनैद का भाई उम्मेद भी इस मामले में शामिल रहा है, वह फरार है। टीम इन दोनों को लेकर गुजरात चली गई है। बिसोखर निवासी अशफाक सऊदी में चालक का काम करता है। मामले के तार वहां से भी जुड़ रहें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts