युवाओं में जोश भरने के लिए इस माह  प्रदेश भर में  ई चौपालों का होगा आयोजन 

समाज से जुडे विद्वान व ख्यातिप्राप्त लोगों को ई चौपाल से जोडा जाएंगा 

 मेरठ। G20 कार्यक्रम के अंतर्गत  युवाशक्ति को सुदृढ़ बनाने के लिए जो संदेश दिया है ,उसके प्रति जागरूकता हेतु सरकार के प्रयासों से युवाओं से सम्बंधित गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है,जो कि उत्तर प्रदेश के सभी ज़िलों में होगा । इस परिपेक्ष में  प्रदेश में इस माह में लगभग 350-400 Y20 चौपाल और ई-चौपालों का आयोजन होगा जिसमें  100-200  प्रभावशाली युवा शामिल होंगे । ई चौपालो में समाज के विद्वत व प्रतिष्ठित ख्यातिलब्ध लोग मुख्य वक्ता के रूप में ज़िलों में जाएँगे।

 सक्रिट हाऊस में  भाजयुमौ प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र अवाना मीडिया से बात करते हुए बताया  कि  इस बार G 20 समूह की कमान प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अध्यक्षता का दायित्व भारत को सौंपा गया है।  प्रधानमंत्री  ने इस ध्येय पथ के साथ ही एक और कार्यक्रम का सुमेलन कर, युवा जोश को और अधिक ऊर्जा, सकारात्मकता, नवाचार व सार्थकता से जोड़ने की पहल की है। जिसे Y 20 का उनवान दिया गया है।

  उन्होेन बताया उसी को ध्यान में रखते हूुए इस माह पूरे प्रदेश की  विधान सभाओं में  वाई 20 के तहत ई चौपाला का आयोजन  किया जा रहा है।  जिसका नाम युवा चौपाल रखा गया है। उन्होंने बताया प्रदेश की 403 विधान सभाओं में ई चौपाल आयोजन  किया जाएगा। ईचौपालों में सभी वर्गाे को जोडा जाएगा। इसके अतिरिक्त दो मेगा इवेंट का आयोजन  किया जाएगा। इसके  लिए प्रदेश को छह भागों में बॉटा गया है। उन्होंने बताया एक माह में सभी ई चौपालों का आयोजन  किया जाएगा। पशिचम उत्तर प्रदेश में  सात अप्रैल से 15 अप्रैल  तक मेघा चोपाल का आयोजन  किया जाएगा। जिसमें दो  मेगा चौपाल का आयोजन  किया जाएगा। िजसमें 500 लोग शामिल होंगे। 

 उन्होंने बताया  कि किसी भी देश केा आगे बढाने में युवाओं का काफी महत्व होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए किस  विश्व पटल पर शक्ति बन सके । इसी मकसद से ई चौपालों को आयोजन जा रहा है। ई चौपालों के माध्यम से  युवा , विद्वान अन्य लोग अपने विचार रखेंगे। जिससे देश आगे बढ सके। 

मुकेश सिंघल भाजपा महानगर अध्यक्ष ने बताया अटल बिहारी वाजपेयी का यह अभिमत  था कि अनुशासित युवा ही दे सकता है देश को नई दिशा , इस विचार को पूर्णता की प्राप्ति के लिए भी सरकार ने सरकारी विद्यालयों में युवा छात्र छात्राओं के बीच सुशासन दिवस को युवाओं में हुनर की कुशलता को बढ़ाने के आशय से मनाती है।

 अंकुर कुशवाह भाजयुमो महानगर अध्यक्ष बोले की जय जगत व वसुधैव कुटुंबकम् के मूल दर्शन में श्रद्धा व अटूट आस्था रखने वाला राष्ट्र भारत सृष्टि के प्रारंभिक दिनों से ही विश्व कष्ट हरता के रूप में कार्य करता आया है, आज भी भारत का हृदय स्वाभाविक सहजता से जगत भाव से पूरे दुनिया के लिए धड़कता है और दुनिया में आने वाली परेशानियों से भारत परिचित भी है अतः भविष्य में विश्व के सम्मुख जो प्रश्न खड़े हैं भारत उनके खिलाफ़ लड़ने के लिए कटिबद्ध है। इस मौके पर  मीडिया प्रभारी विक्रम शर्मा, भाजयुमो महामंत्री विनोद जाहिदपुर, प्रशान्त सूर्यवंशी, अम्बर अग्रवाल, करन वाल्मीकि, अक्षित त्यागी, नेमू पंडित, मयंक वर्मा उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts