अमृतपाल सिंह का करीबी पपलप्रीत चढ़ा पुलिस के हत्थे

पंजाब के होशियारपुर से हुई गिरफ्तारी

होशियारपुर (अरुण खोसला)। खालिस्थान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रधान भगोड़े अमृतपाल सिंह के साथी पापलप्रीत सिंह को पंजाब और दिल्ली की पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में सोमवार को होशियारपुर से गिरफ्तार कर लिया है।
पंजाब पुलिस ने जब ‘वारिस पंजाब दे’ पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की थी तो 18 मार्च को पापलप्रीत सिंह ने ही अमृतपाल के फरार होने में सहायता की थी। अमृतपाल और पापलप्रीत ने पुलिस से बचते हुए वाहन बदलते हुए एक साथ यात्रा की और समय-समय पर मिले सीसीटीवी फुटेज अनुसार पंजाब से, वे हरियाणा और शायद दिल्ली भाग गए थे। पंजाब पुलिस ने बैसाखी समारोह और अमृतपाल सिंह के आत्मसमर्पण करने की अफवाहों से पहले पूरे पंजाब में अपनी चौकसी बढ़ा दी है। पपलप्रीत की गिरफ्तारी से पुलिस अमृतपाल सिंह के करीब पहुंच चुकी है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह पंजाब में ही छिपा हुआ है।
पंजाब पुलिस के प्रमुख गौरव यादव ने सोमवार को स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और कहा कि कानून जिसे भी चाहता है पुलिस उसे पकड़ लेगी और बेहतर होगा कि ऐसे लोग कानून के सामने समर्पण कर दें। सूत्रों के मुताबिक अमृतसर रूरल पुलिस ने पापलप्रीत को होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। पापलप्रीत सिंह को आईएसआई लिंक वाले अमृतपाल सिंह का सबसे भरोसेमंद सहयोगी माना जाता है। दीप सिद्धू की मृत्यु के बाद ‘वारिस पंजाब दे’ की बागडोर संभालने के दौरान उन्होंने अमृतपाल का मार्गदर्शन किया। पपलप्रीत को इनके भागने का मास्टरमाइंड माना जा रहा था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts