किसान को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

- खेत पर बंद कोठरी में मिला जला हुआ शव
बरेली।बरेली के फरीदपुर क्षेत्र में एक किसान को जिंदा जलाकर मार डाला गया। रविवार की सुबह उसका शव खेत पर बनी कोठरी में जली अवस्था में मिला। कोठरी का दरवाजा बाहर से बंद था। पुलिस को छानबीन के दौरान खेत में खाली बोतल और माचिस मिली है। आशंका है कि इसी बोतल में पेट्रोल लाया गया होगा। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  
फरीदपुर थाना क्षेत्र के गांव करनपुर में लोचन उर्फ वकील (45) कई वर्षों से अपने खेत पर कोठरी बना कर रहते थे। शनिवार रात घर से खाना खाने के बाद खेत में बनी कोठरी में सो रहे थे। रात में किसी समय अज्ञात लोगों ने पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया। इसके बाद कोठरी के दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर आरोपी फरार हो गए।
रविवार सुबह जब लोचन घर नहीं आए तो उनकी भाभी ने जाकर खेत पर देखा। कुंडी खोली तो कोठरी में लोचन का शव पड़ा था। शव बुरी तरह जल चुका था। सूचना पर सीओ फरीदपुर गौरव सिंह और इंस्पेक्टर दयाशंकर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
लोचन की पत्नी डालकुमारी की मौत करीब 10 वर्ष पूर्व बीमारी के कारण हो चुकी है। मृतक के एक पुत्र श्याम पाल (22) का है, जिसकी शादी हो चुकी है। एक अविवाहित पुत्री है। मृतक के परिजनों का कहना है कि उनकी किसी से रंजिश नहीं है लेकिन पता नहीं किसने और क्यों उनकी हत्या की है।
घटनास्थल से थोड़ी दूर पर हाईटेंशन लाइन के ऊपर किसी ने रस्सी में ईंट का टुकड़ा बांधकर फेंका। लोहे का तार भी रस्सी से बंधा हुआ था। सुबह जब लोगों ने देखा तो रस्सी एवं लोहे का तार 11 केवी बिजली की लाइन पर लटका हुआ था। आशंका है कि हत्यारे ने पहले हादसे का रूप देकर किसान को मारने का प्रयास किया होगा। नाकाम होने पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया।


आंध्रा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर को कार में जिंदा जलाया

तिरुपति (एजेंसी)। आंध्र प्रदेश के चंद्रगिरी मंडल में एक 36 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर को कथित तौर पर उसकी कार में जिंदा जला देने की लोमहर्षक घटना सामने आई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी मिली। मृतक की पहचान ब्राह्मणपल्ली गांव निवासी नागराजू के रूप में की गई है। पुलिस ने कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसकी शिनाख्त की।
पुलिस ने संदेह जताया है कि बेंगलुरु में एक प्रमुख आईटी कंपनी में काम करने वाले नागराजू की आधी रात को नायडूपेटा-पुथलपट्टू मार्ग पर गंगुडु पल्ले गांव के पास हत्या कर उसकी कार में आग लगा दी गई। नागराजू के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे भी हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts