दिल्ली-एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज

- गरज के साथ हुई झमाझम बारिश
नई दिल्ली (एजेंसी)।
राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। गुरुवार दोपहर के बाद ही मौसम बदल गया है। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबादी हुई है। मौसम विभाग ने 3 दिन तक बारिश की संभावना जताई है।
दिल्ली से सटे इलाकों में भी बादल छा गए हैं। मेरठ, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेज हवाएं भी चली। बुधवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मौसम ने करवट लिया था, जिसके चलते तेज बारिश हुई थी। बाहरी दिल्ली रिंग रोड के आस-पास तेज बारिश देखने को मिली है।
वहीं, नूंह, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी बारिश हुई है। रेवाड़ी की नई अनाज मंंडी में खुले में ही अनाज की बोरियां रखी हुई थी, जो तेज बारिश के चलते भीग गई है।
मौसम विभाग का आनुमान
दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शाम से ही बादल छा जाने का अनुमान था। पूरे भारत की बात करे तो  बुधवार को कई हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की बरसात हुई थी। दिल्ली में गुरुवार को शाम साढ़े पांच से रात साढ़े आठ बजे के बीच सफदरजंग में 8.8 मिमी, जबकि पालम में 0.4 मिमी दर्ज की गई।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिन भर बादल छाए रहने की बात कही गई थी। साथ ही मौमस विभाग ने कहा था कि गर्जन वाले बादल बनने और कहीं-कहीं हल्की बरसात भी हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा था कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी
शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि शुक्रवार को अच्छी बरसात हो सकती है, जिससे अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts