अमृतपाल मामले पर सख्त हुआ हाईकोर्ट

कहा- आपके पास 80,000 पुलिसकर्मी, क्यों नहीं कर पाए गिरफ्तार
चंडीगढ़ (एजेंसी)।
अमृतपाल सिंह की तलाश में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। पंजाब पुलिस शनिवार से ही अमृतपाल को खोज रही है। इस बीच यह मामला पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच चुका है। अमृतपाल के भाग निकलने पर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने मंगलवार को अमृतपाल सिंह के “भागने” पर “खुफिया विफलता” के लिए राज्य सरकार की खिंचाई की है।
मामले की सुनवाई करते हुए हरियाणा और पंजाब की हाईकोर्ट की बेंच ने पंजाब के एडवोकेट जनरल विनोद घई से कहा कि आपके पास 80 हजार पुलिसकर्मी हैं, फिर भी आप अमृतपाल को गिरफ्तार क्यों नहीं कर पाए।
पंजाब के एडवोकेट जनरल विनोद घई ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के बताया कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए लगाया गया है। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस एन.एस. शेखावत की बेंच ने एडवोकेट जनरल विनोद घई से सवाल किया, “वह कैसे फरार हो गया?”
इस पर एजे घई ने कहा कि हमने मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस उत्तर के बाद बेंच ने सवाल किया कि अमृतपाल सिंह को छोड़कर सभी को कैसे गिरफ्तार किया गया? बेंच ने कहा, आपके पास 80,000 पुलिस हैं। उसे कैसे गिरफ्तार नहीं किया गया है? अगर वह भाग निकला, तो यह खुफिया विफलता है। पूरी पुलिस फोर्स उसके पीछे है।
पहली बार बोले भगवंत मान
अमृतपाल पर पंजाब पुलिस के एक्शन के बाद आज पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनता को वीडियो मैसेज दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग भाईचारे के लिए जाने जाते हैं लेकिन अगर कोई इसपर बुरी नजर डालता है तो पंजाबी ये बर्दाश्त नहीं करते।

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts