बजट सत्र का दूसरा दिन

अडानी और राहुल गांधी मामले पर फिर हंगामा
 दोनों सदन स्थगित
नई दिल्ली (एजेंसी)।
संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। आज भी सदन में हंगामा जारी है।
विपक्षी सांसद गौतम अडानी पर लगे आरोपों पर जेपीसी की मांग को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं, जबकि सत्ता पक्ष के सांसद राहुल गांधी के लंदन वाले बयान को लेकर उनसे संसद में माफी मांगने की बात पर अडिग है। दोनों पक्षों के सांसद अपने-अपने दावे पर अडिग दिखे। संसद में हो रही नारेबाजी के कारण लोकसभा को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
दूसरी ओर राज्यसभा में ऑस्कर में भारत का परचम लहराने के लिए नाटू-नाटू और द एलिफेंट व्हिस्परर्स की टीम को बधाई दी गई। इसके कुछ देर बाद राज्यसभा में भी अडानी मामले में जेपीसी गठन की मांग और राहुल गांधी से माफी की मांग पर हंगामा होने लगा। लिहाजा लोकसभा के बाद राज्यसभा को भी दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
संसद के बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को इन्हीं दोनों मांगों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच पूरे दिन सदन में हंगामा हुआ था। इस कारण पहले सदन को दोपहर दो बजे तक और फिर पूरे दिन के स्थगित करना पड़ा था। आज यानी मंगलवार को बजट सत्र के दूसरे चरण के दूसरे दिन भी हंगामे के कारण लोकसभा स्थगित कर दी गई।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार अडाणी मुद्दे पर जांच से भाग रही है। हमारी बात नहीं सुनी जाती लेकिन हम विक्रम बेताल की तरह पीछा नहीं छोड़ेगे। विपक्ष के नेता अडानी मुद्दे पर वेल में आ गए और जेपीसी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। हंगामे को देखते हुए दोनों सदनों को दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया गया।
खरगे ने याद दिलाई चीन दौरे पर पीएम मोदी पर बयान
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया, "मैं आपको चीन में दिए गए आपके बयान की याद दिलाना चाहता हूं। आपने कहा था - "पहले आपको भारतीय होने पर शर्म आती थी। अब आप देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करते हैं। क्या यह भारत और भारतीयों का अपमान नहीं था? अपने मंत्रियों से कहें कि वे अपनी यादें ताजा करें!"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts