दिल्‍ली में लगातार दूसरे दिन कांपी धरती

 2.7 तीव्रता का आया भूकंप
नई दिल्ली (एजेंसी)।
राजधानी दिल्ली में बुधवार शाम चार बजकर 42 मिनट पर एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। बता दें कि दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 मापी गई है। हालांकि आज भूकंप से हल्के झटके लगे।
बता दें कि मंगलवार रात 10.17 मिनट पर भी तेज झटके महसूस किए गए थे। मंगलवार को आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र था।
मंगलवार को आया था 6.6 तीव्रता का भूकंप
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि अफगानिस्तान में भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई। भूकंप का केंद्र फैजाबाद से 133 किमी दूर दक्षिण पूर्व में हिंदू कुश क्षेत्र में था। भूकंप का केंद्र 156 किमी गहराई में था। भूकंप के झटके भारत के अलावा तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उजबेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भी महसूस किए गए।
भारत में दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड में भी भूकंप के तेज झटके लगे थे। अहसास होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के अन्य झटकों की आशंका के चलते काफी लोग देर रात तक घरों के बाहर खुले में ही डटे रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts