तीन मासूमों सहित परिवार के पांच सदस्यों की जलकर मौत

देर रात लगी थी झोपड़ी में भीषण आग

कानपुर देहात। जिले के रूरा क्षेत्र में एक झोपड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग की चपेट में आने से एक परिवार के पांच सदस्यों की जल कर मृत्यु हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार और रविवार की रात करीब दो बजे हारामऊ गांव में यह हादसा उस समय हुआ जब बंजारा डेरा में एक झोपड़ी में आग की लपटें उठती देख ग्रामीणों ने शोर मचाया। जब तक ग्रामीण आग को बुझा पाते, तब तक झोपड़ी के अंदर मौजूद दंपत्ति और उनके तीन मासूम बच्चों की जलकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पहुंच गए।
उन्होने बताया कि रूरा के हारामऊ गांव में एक बंजारा डेरा है। डेरा में सैकड़ों परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। इस डेरे में प्रकाश अपनी पत्नी रेशम, पुत्र सतीश, बहु काजल व दो नाती,एक नातिन के साथ झोपड़ी में रहते हैं। प्रकाश व सतीश मजदूरी करते थे। रोज की तरह खाना खाने के बाद पूरा परिवार सोने के लिए झोपड़ी के अंदर चला गया था।
रविवार भोर सुबह अचानक झोपड़ी में आग लग गई। आग की लपटें देख गांव में हो-हल्ला मचने लगा। जब तक डेरे में रहने वाले लोग आग बुझाने की कोशिश करते तब तक झोपड़ी के अंदर सो रहे प्रकाश का पुत्र सतीश (30), काजल (26) व सनी (6), संदीप ( 5 ) और बेटी गुड़िया (3) के ऊपर छप्पर के नीचे दबकर जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं आग बुझाने के प्रयास में संदीप की मां रेशम भी आग की चपेट में आकर झुलस गई है। जिन्हें तत्काल पुलिस की मदद से ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts