मैं आगे भी मोदी से सवाल पूछता रहूंगा: राहुल गांधी

नई दिल्ली (एजेंसी)। मानहानि मामले में संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि संसद में अडानी का मामला उठाने के चलते बीजेपी ने उनकी सदस्यता रद्द करवाई है।
राहुल गांधी शनिवार को पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अडानी जी की शैल कंपनी है, उसमें 20 हजार करोड़ किसी और ने इन्वेस्ट किया है। पैसा अडानी जी का नहीं है। 20 हजार करोड़ किसका है ये सवाल मैंने संसद में पूछा। मैंने अडानी और मोदी जी के रिश्ते को उजागर किया। जब गुजरात के सीएम थे मोदी जी तब से अडानी के साथ उनकी दोस्ती है। दोनों प्लेन में सफर करते थे।
राहुल ने कहा, 'मैंने संसद में अडानी के घोटाले को लेकर चिट्ठी लिखी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कुछ नेताओं ने बोला मैंने विदेशी ताकतों की मदद ली, ऐसा कुछ नहीं है। मैंने कई चिट्ठी लिखी पर कोई जवाब नहीं आया। मैंने स्पीकर से कहा मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है, स्पीकर ने मुस्कुरा कर कहा मैं कुछ नहीं कर सकता। मैं आगे भी मोदी जी से सवाल पूछुंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं। मैं जेल में जाने से नहीं डरता हूं।'
मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता है? इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं। मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा
उन्होंने कहा कि मैंने कई बार बोला है कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमें रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं...मैंने संसद में सबूत दिए, अडानी और पीएम मोदी के रिश्ते के बारे में बोला। अडानी को नियमों में बदलाव करके एयरपोर्ट दिए गए, इसपर मैंने संसद में बात की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts