दिल्ली-एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्ली (एजेंसी)।
दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई है। जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। बता दें कि शुक्रवार को सुबह से ही कई इलाकों में पर बादल छाए हुए थे।
फरवरी के अंत से तेजी से तापमान का ग्राफ ऊपर जा रहा था, इस कारण से सर्दी में भी गर्मी का अहसास हो रहा था। पिछले कई दिनों में मौसम के करवट लेने से तापमान तेजी से लुढ़का है। सोमवार देर शाम दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश ने तापमान को और नीचे कर दिया। मंगलवार को दिन का तापमान ही सामान्य से पांच डिग्री कम दर्ज हुआ। इससे मार्च के महीने में सर्दी का अहसास हुआ।
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में यह अचानक बदलाव देखने को मिला। दिल्ली में सोमवार को शाम को झमाझम बारिश हुई। मंगलवार सुबह 8:30 बजे तक 10.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश रिज में 43.0 मिमी दर्ज हुई। जबकि जाफरपुर में 30.0 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 25.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। रिज में सबसे कम न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts