रक्षा बलों ने ध्रुव हेलिकॉप्टरों के संचालन पर लगाई रोक

 आपात लैंडिंग के बाद लिया फैसला
नई दिल्ली (एजेंसी)।
मुंबई तट पर दो दिन पहले हुई दुर्घटना के मद्देनजर रक्षा बलों ने एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टरों के संचालन पर रोक लगा दी है। ध्रुव हेलिकॉप्टरों के उड़ान भरने पर रोक तब तक जारी रहेगी, जब तक इसके जांचकर्ताओं को हेलिकॉप्टर के दुर्घटना होने के कारण का पता नहीं चल जाता है। मालूम हो कि एएलएच हेलिकॉप्टर भारतीय तटरक्षक बल के साथ सेना, नौसेना और वायु सेना सहित तीनों रक्षा बलों द्वारा संचालित किए जाते हैं।
रक्षा बलों के अधिकारियों ने कहा कि मुंबई तट पर दो दिन पहले हुई दुर्घटना के कारणों का पता जब तक नहीं चल जाता और इस मामले में सभी प्रकार के जांच पूरी होने तक इसके संचालन पर रोक लगा दी गई है।" एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) ध्रुव को हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बनाया है। इसका उपयोग भारतीय रक्षा बलों द्वारा सेना के जवानों और सामग्री के परिवहन सहित कई भूमिकाओं में किया जाता है।
एचएएल के अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि एचएएल ने इस मामले में पहले ही कदम उठा लिए हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए ग्राहकों के साथ मिलकर काम करेगी कि हेलीकॉप्टरों का संचालन न रुक सके। रक्षा अधिकारी ने कहा कि जल्द ही एएलएच ध्रुव फिर से संचालन हो सकेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts