ईडी के सामने पेश हुईं के. कविता

दिल्ली शराब घोटाला मामले में हुई पूछताछ
नई दिल्ली (एजेंसी)।
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता शनिवार को सीबीआई के सामने पेश हुईंं। उन्हें दिल्ली के शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की 44-वर्षीया बेटी तुगलक रोड पर अपने पिता के आधिकारिक आवास से करीब 1.5 किलोमीटर दूर एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर संघीय एजेंसी के मुख्यालय में सुबह करीब 11 बजे पहुंचीं। ईडी कार्यालय में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्द्धसैन्य बलों के कर्मियों को तैनात किया गया है। बीआरएस नेता के समर्थकों ने एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर प्रदर्शन भी किया।
ईडी ने कविता को नौ मार्च को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने संसद के बजट सत्र में लंबे समय से अटके महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को यहां अनशन में शामिल होने के कारण नयी तारीख देने का अनुरोध किया था।
अरुण और कविता का आमना-सामना कराना चाहती है ईडी
ईडी दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कविता और हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करना चाहती है। ईडी ने सोमवार को पिल्लई को गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिल्लई ने ही पूछताछ में कविता का नाम लिया था।
कविता से पूछताछ कर चुकी है सीबीआई
इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पहले ही बीआरएस नेता कविता से पूछताछ कर चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts