हडताल पर बैठे कर्मचारी 


   बिजली कर्मियों की हड़ताल

वेस्ट यूपी में बड़ा असर, 50 गांवों में आपूर्ति बंद
मेरठ।विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उप्र लखनऊ के द्वारा बिजली कर्मचारियों एंव अभियन्ताओं की मांगों को लेकर बृहस्पतिवार की गुरुवार रात 10 बजे से 72 घंटे की सांकेतिक हड़ताल जारी है। इस हड़ताल का पश्चिमी यूपी में बड़ा असर देखने को मिला है। कई जिलों के अलग-अलग स्थानों पर बिजली गुल गई हो गई है, जिससे लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बिजनौर। विद्युत ऊर्जा निगम प्रबंधन की नीतियों के खिलाफ विद्युत निगम के अधिकारी और कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता धामपुर सर्किल के चार डिवीजनों के 47 बिजली घरों पर शुक्रवार सुबह आठ बजे बिजली आपूर्ति बंद कर तालाबंदी कर दी। सभी अधिकारी व कर्मचारी अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर एकत्रित हुए हैं। यहां पर बैठक करने के बाद चेतावनी दी गई कि यदि किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने विद्युत अधिकारी और कर्मचारी का उत्पीड़न किया तो जेल भरो आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर जिले में कर्मचारियों की हड़ताल के कारण बिजली आपूर्ति बाधित होने लगी है। जानसठ कस्बे की आपूर्ति बृहस्पतिवार रात दो बजे से बाधित है। तिसंग गांव के पास लाइन में फॉल्ट से आपूर्ति बाधित है। बिजलीघर पर ताला लटका हुआ है।
इसके अलावा चौसाना, हिरनवाड़ा और बुटराड़ा बिजली घर क्षेत्रों में फाल्ट आने की जानकारी मिली है। लोग विद्युत विभाग के अधिकारियों के नंबर मिला रहे हैं तो वह बंद आ रहे हैं।
सहारनपुर। महानगर में कई जगह फाल्ट होने से बिजली आपूर्ति ठप रही। वहीं, व्यवस्था को बनाने के लिए बिजलीघरों पर जिला प्रशासन ने अधिकारी तैनात कर दिए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी तैनात की गई।
बागपत। हड़ताल के चलते बागपत शहर की आजाद नगर कॉलोनी, पट्टी मेहर, पट्टी चौधरान सहित कई हिस्सों में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की सूचना कंट्रोल रूम को मिली, लेकिन हड़ताल के चलते कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के दोघट, काहन्ड, पुसार, गांगनौली, बरनावा, संतनगर, बडौत, बिजरौल, गुराना, वाजिदपुर, लौहड्डा सहित 50 से अधिक गांव की सप्लाई गत रात्रि से ठप पड़ी रही।
मेरठ में जोनल और मजिस्ट्रेट तैनात
विद्युत आपूर्ति को लेकर कोई परेशानी न हो इसको लेकर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ टेक्निकल अधिकारियों की नियुक्ति की है। कंट्रोल रूम से पूरे जनपद की विद्युत आपूर्ति पर नजर रखी जा रही। इसके चलते निर्वाध रूप से विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के लिए ट्रांसमिशन 220/133 केवी उपकेंद्रों पर सुपर जोनल मजिस्ट्रेट-जोनल इंजीनियर्स की तैनाती की गई है। सभी विद्युत उपकेंद्रों पर जोनल-सेक्टर मजिस्ट्रेट व टेक्निकल अधिकारी तैनात किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts