संभल कोल्ड स्टोरेज हादसा

मृतकों के परिजनों को 2 लाख की मदद का ऐलान
घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद
मलबे से अब तक आठ शव निकाले जा चुके


लखनऊ।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल के चंदौसी में गुरूवार को हुए कोल्ड स्टोरेज हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि मुरादाबाद के कमिश्नर और पुलिस उपमहानिरीक्षक की अध्यक्षता में गठित कमेटी हादसे के कारणों की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट देगी।
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोल्ड स्टोरेज हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख, गंभीर घायलों को पचास हज़ार रूपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की, साथ ही सभी घायलों का नि:शुल्क उपचार के निर्देश दिए।
गौरतलब है कि संभल में गुरूवार को एक कोल्ड स्टोर के चेंबर की छत ढहने से मलबे में कई लोग दब गये थे। अब तक मलबे से आठ शव निकाले जा चुके हैं जबकि 11 को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा  है। राहत एवं बचाव कार्य अभी जारी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts