सीएम ने महजूदा को दिया 11 लाख का पुरस्कार

 ग्रामप्रधान राजमणि पांडेय को मिला प्रथम पुरस्कार

भदोही।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद भदोही की पांच पंचायतों को मुख्य्मंत्री ग्राम पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार योजना से सम्मानित किया है। जिसमें सुरियावां विकासखंड की महजूदा गांव पंचायत को सर्वश्रेष्ठ 11 लाख रुपए का पुरस्कार मिला है।
प्रदेश के जिन गांव पंचायतों में विकास में अच्छा काम किया है उन्हें सम्मानित किया है। इसके लिए पांच स्तरीय पुरस्कार की घोषणा की गयी है। प्रदेश की 370 गांव पंचायतों को चयनित किया गया है। प्रथम पुरस्कार 11 लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 09 लाख, तीसरा 06 लाख, चौथा 04 लाख और पांचवा दो लाख रुपए की घोषणा की गयी है। पुरस्कार के रुप में मिलने वाला पैसा सीधे गांव पंचायत के खाते में आएगा और उस धन का विकास में उपयोग होगा।
भदोही के युवा जिलाधिकारी गौरांग राठी की अनूठी पहल की वजह से मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में भदोही की पांच गांव को चुना गया है। सुरियावा ब्लॉक के मौजूदा गांव को प्रथम पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।  
भदोही जनपद में मुख्यमंत्री पंचायत पुरस्कार के प्रथम पुरस्कार पाने वाले पत्रकार और युवा ग्रामप्रधान राजमणि पांडेय ने कहा है कि इसके लिए हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जिलाधिकारी को गौरांग राठी के आभारी हैं जिन्होंने मेरे विकास की उपलब्धियों को लेकर सरकार यह सम्मान मुझे दिया है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts