पीएम मोदी ने 'गंगा विलास' को दिखाई हरी झंडी

बोले- भारत में पर्यटन के एक नए युग की शुरुआत
वाराणसी (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेन्स के जरिए शुक्रवार को वाराणसी मेंटेंट सिटी का उद्घाटन किया। वाराणसी-डिब्रूगढ़ के बीच दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास को हरी झंडी दिखाई।
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि गंगा नदी पर दुनिया की सबसे लंबी रिवर क्रूज सेवा की शुरुआत एक ऐतिहासिक क्षण है। यह भारत में पर्यटन के एक नए युग की शुरुआत करेगा। आज एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की अंतर्देशीय जलमार्ग की अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इससे पूर्वी भारत में व्यापार और पर्यटन और रोजगार के अवसरों का विस्तार होगा।
असम के मुख्यमंत्री एचबी सरमा ने भी अपने संबोधन में पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि आज से जो रिवर क्रूज शुरू हो रहा है, वह काशी को असम से भी जोड़ रहा है। इस क्रूज पर आने वाले यात्रियों को मां कामाख्या मंदिर, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और अन्य स्थानों पर जाने का अवसर मिलेगा।
इसके अलावा पीएम मोदी ने वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने हल्दिया मल्टी मॉडल टर्मिनल और उत्तर प्रदेश तथा बिहार की सामुदायिक जेटी का उद्घाटन किया।
रविदास घाट पर मुख्यमंत्री योगी के साथ मंच पर कई दिग्गज मौजूद हैं। कार्यक्रम के शुरुआत में केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपना संबोधन दिया। वहीं असम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्वकर्मा का ने भी संबोधन दिया। इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts