वेंकटेश्वरा में मनाया विश्व हिन्दी दिवस 

मेरठ। आज वेंकटेश्वरा गु्रप ऑफ इंस्टीटयूशन, मेरठ कैम्पस में विश्व हिन्दी दिवस के उपलक्ष में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डॉ सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डॉ राजीव त्यागी, वीजीआई कैम्पस निदेशक डॉ प्रताप सिंह, कुलसचिव डॉ रवि शंकर, निदेशक-शिक्षा डॉ बीसीदुबे एवं प्राचार्य डॉ संजय तिवारी, डॉ नितिन वर्मा ने मॉ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। 
इस अवसर पर उपस्थित अतिथिगण का स्वागत करते हुए छात्रा आंचल एवं शिप्रा ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। 
कार्यक्रम में महाविद्यालय छात्र/छात्राओं के द्वारा एक से बढकर एक प्रस्तुति दी जिसे देखकर सभी ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैम्पस निदेशक डॉ प्रताप सिंह ने कहा कि विश्व में हिन्दी का विकास करने और एक अंतरराष्ट्रीय भाषा के तौर पर इसे प्रचारित-प्रसारित करने के उददेष्य से विष्व हिन्दी सम्मलनो की शुरूआत की गई।  कार्यक्रम को 
निदेशक-शिक्षा डॉ0 बीसी दुबे, कुलसचिव डॉ रवि शंकर, प्राचार्य डॉ संजय तिवारी, प्राचार्य डॉ0 नितिन वर्मा, ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में छात्र किषना, मयंक, राबिया ने विश्व हिन्दी दिवस पर अपनी स्पीच सुनाई।
निदेशक-शिक्षा डॉ बीसी दुबे ने प्रोग्राम के सफल्तापूवर्क समापन के लिए प्रोग्राम को-आर्डिनेटर डॉ0 पंकज कुमार एवं  पूजा शर्मा सहित शिक्षा विभाग के सभी आचार्यों  शर्मिला सोलंकी, प्रीति त्यागी, विदिषा चौधरी, प्रणव शर्मा एवं अरून शर्मा, गिरीश आजाद सहित कैम्पस के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
अन्त में परिसर निदेशक डॉ0 प्रताप सिंह के द्वारा सफल आयोजन के लिए सभी को शुभकामनाऐ देते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts