भारत जोड़ो यात्रा का हुआ समापन

राहुल गांधी ने शिविर स्थल पर फहराया तिरंगा
खड़गे ने पीसीसी कार्यालय में किया ध्वजारोहण
श्रीनगर (एजेंसी)।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को श्रीनगर में ‘भारत जोड़ो यात्रा' के शिविर स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। सफेद टी-शर्ट और बिना आस्तीन की जैकेट पहने राहुल ने शहर में ताजा बर्फबारी के बीच यात्रा का समापन करते हुए राष्ट्रगान की धुन के बीच पंथाचौक स्थित शिविर स्थल पर ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर एक संक्षिप्त संबोधन में राहुल ने 136 दिनों की पैदल यात्रा के दौरान ‘भारत यात्रियों' द्वारा दर्शाए गए प्यार, लगाव और समर्थन के लिए उनका आभार जताया। ‘भारत जोड़ो यात्रा' पिछले साल सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी।
शिविर स्थल पर ध्वजारोहण के बाद राहुल और प्रियंका मौलाना आजाद रोड स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचे, जहां पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ी संख्या में मौजूद नेताओं और समर्थकों के बीच तिरंगा फहराया। इसके बाद, वहां राष्ट्रगान बजाया गया। स्थानीय प्रशासन ने कार्यक्रम के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। लाल चौक पर लगातार दूसरे दिन वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित थी। कार्यालय जाने वाले हजारों लोगों को लाल चौक और आसपास के क्षेत्रों में अपने कार्य स्थलों तक पहुंचने के लिए लगभग एक किलोमीटर या उससे अधिक की दूरी पैदल तय करनी पड़ी। राहुल ने रविवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा' के लिए सात सितंबर से जारी अपनी पदयात्रा के समापन के अवसर पर लाल चौक के ऐतिहासिक घंटाघर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts