पुष्टाहार पाकर टीबी मरीजों खिले चेहरे

मेडिकल कॉलेज में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल के प्रतिनिधि ने टीबी मरीजों को वितरित किया पुष्टाहार
 मेरठ। लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज  के मेडिसिन विभाग के सेमिनार हॉल में  सांसद राजेंद्र अग्रवाल के द्वारा टीवी के मरीजों को पुष्टाहार का वितरण किया गया । संसद का सत्र चालू होने के कारण उपरोक्त दुष्ट आहार का वितर सांसद के प्रतिनिधि  हर्ष गोयल, मंडल अध्यक्ष  प्रदीप कपूर एवं सुमित मिश्रा द्वारा किया गया ।
 बता दें ा राष्ट्रपति द्वारा 9 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री टीवी मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ किया गया था जिसमें राष्ट्रपति द्वारा यह अपेक्षा की गई थी कि इस अभियान में सभी भारतीयों को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए । टी बी एक संक्रामक रोग है और इसके रोगी विश्व के कुल रोगियों का 25 प्रतिशत रोगी भारत में है जबकि भारत की कुल जनसंख्या विश्व की जनसंख्या की 20: है। टी बी के रोगी ज्यादातर कमजोर वर्ग से आते हैं उक्त के क्रम में ही सांसद के द्वारा पुष्टाहार का वितरण किया गया है टीवी के मरीजों की दवाई सरकार की तरफ से मुफ्त मिलती है तथा हर महीने 500 की राशि पोषण योजना के अंतर्गत  बैंक खाते में आते हैं ।
 प्रधानमंत्री  जी ने यह निश्चय किया कि हम टीवी के रोग का उन्मूलन 2025 तक करेंगे  । उक्त के अनुरूप ही सांसद के द्वारा सहयोग किया गया तथा पुष्टाहार वितरण किया गया साथ ही यह अपेक्षा की गई कि समाज के समस्त वर्ग इस में अपना सहयोग प्रदान करें उपरोक्त कार्यक्रम  के दौरान टीवी एंड चेस्ट ओपीडी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर संतोष मित्तल इंडिया टीवी एसएम ,जेपी डॉ नरेश एसटीएस अमित और अमृत रहीम टीबी,चवी गुरदेव सिंह अशोक कुमार उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts