कवियत्री अनामिका के हेल्पर को जान का खतरा

मुस्लिम लड़की से की थी लव मैरिज आरोप.पुलिस ने थाने से भगा दिया

 सीएम तक शिकायत पहुुंचने पर आयी पुलिस हरकत में 

मेरठ । यूपी में बाबा गीत गाने वाले कवयित्री के हेल्पर ने मुस्लिम युवती से 11 जनवरी को लव मैरिज कर लिया। जिसके बाद हेल्पर ने खुद और पत्नी की जान का खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की। मगर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। जिसके बाद कवयित्री के पति कवि सौरभ जैन ने उनकी सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

कवि सौरभ जैन का आरोप है कि थाने पर मौजूद सब इंस्पेक्टर तहरीर लेने से इनकार कर दिया। साथ ही पीड़िता और साथ आए लोगों से रेलवे रोड थाना क्षेत्र में रहने वाले साजन अतवाल उर्फ संजू नामक पिछले 15 सालों से कवियत्री अनामिका अंबर का होम हेल्पर है। साजन ने सदर बाजार की रहने वाली शाहीन से 11 जनवरी को लव मैरिज किया है। एक गैर संप्रदाय के युवक से शादी करने से युवती के परिवार में रोष है। युवक.युवती दोनों 8 जनवरी को चुपचाप शहर से बाहर चले गए। 11 जनवरी को दोनों ने पिपरौल बदायूं में आर्यसमाज विधि से शादी कर ली।

शाहीन ने शादी से पहले अपने घर में बताया कि वह हिंदू लड़के साजन से प्रेम करती है। दोनों शादी करना चाहते हैं। लेकिन युवती के परिजन नहीं माने। युवती के परिजन साजन को जान से मारने की धमकी देने लगे। परिजनों की रजामंदी न होने पर भी मजबूरी में युवक.युवती दोनों 8 जनवरी को घर से चले गए और शादी कर ली। तभी से युवती के परिजन युवक साजन के पीछे पड़े हैं। उसे जान से मारने की फिराक में हैं। युवती के परिजन साजन को खोजते हुए उसके घर रेलवे रोड भी पहुंचे। वहां परिजनों को भी धमकी देकर आए। बुधवार की रात शाहीन ने शादी के बाद इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। नाम शाहीन से शालू रख लिया। दोनों अपने परिवार से मिलने रेलवे रोड पहुंचे। घर पहुंचने पर साजन को परिजनों ने बताया कि युवती के परिवार वाले उसे मारना चाहते हैं। उसे खोज रहे हैं। वह हमारे घर तक आए और धमकी देकर गए हैं। इसके बाद युवक साजन और शालू दोनों रेलवे रोड थाना अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। युगल ने थाने पर पुलिस से परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई।

युवक साजन का आरोप है कि रेलवे रोड थाना पुलिस ने उनकी बात भी नहीं सुनीए शिकायत भी नहीं ली। युगल निराश होकर लौट आए। बृहस्पतिवार को दंपत्ति ने पूरी बात कवियत्री अनामिका के पति सौरभ जैन को बताई। सौरभ जैन दंपत्ति के साथ सदर थाना शिकायत लेकर पहुंचे।

कवि सौरभ जैन से सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

कवि सौरभ जैन सुमन ने पुलिस के व्यवहार और घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो को सीएम योगी और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक को भेज दिया। सीएमए मंत्री तक मामला पहुंचते ही पुलिस एक्टिव होकर मामले का संज्ञान ली है।

सदर थाना पुलिस सौरभ सुमन को फोन कर पीड़िता को तहरीर देने के लिए बुलाया। तहरीर लेकर पुलिस ने सुरक्षा का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं रात लगभग 10 बजकर 30 मिनट पर लड़की के परिजन उसके पति साजन के घर पहुंचकर मारपीट की। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लड़की के परिजनों को हिरासत में ले लिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts