आर्मी वेटरन हरगुन आनंद ने एमेजॉन को ग्राहकों के लिए अतुलनीय अनुभव का निर्माण करने में मदद की


मेरठ : सालों तक देश सेवा करने और अपने मिशंस पूरे करने के बाद मिलिटरी वेटरंस विभिन्न करियर आजमाकर अपने अद्वितीय अनुभव का लाभ पहुँचा रहे हैं। एमेजॉन में सैकड़ों मिलिटरी वेटरन इनोवेशन लाकर ग्राहकों के अनुभवों को बेहतर बना रहे हैं। अपने बहुमूल्य अनुभवों के साथ वो अपने ज्ञान, कौशल, एवं लीडरशिप की क्षमताओं का उपयोग विभिन्न भूमिकाओं में करते हैं। मिलिटरी वेटरंस के लिए मजबूत स्ट्रक्चर और समर्पित प्रोग्राम के साथ एमेजॉन इंडिया उनका स्वागत करता है और उन्हें कॉर्पोरेट विश्व में अपना करियर बनाने में मदद करता है। हरगुन आनंद ने 10 सालों तक विभिन्न असाईनमेंट्स सफलतापूर्वक पूरे करते हुए भारतीय सेना में अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दीं, जिसके बाद अप्रैल 2022 में उन्होंने सिविलियन समाज में प्रवेश किया। करियर के अनुभव में परिवर्तन लाने के लिए हरगुन ने अपना कॉर्पोरेट सफर एमेजॉन इंडिया में मैनेजर बायर रिस्क इन्वेस्टिगेशंस के रूप में शुरू किया।



हरगुन संगठन में अपनी सफलता का श्रेय एमेजॉन की संस्कृति में मैरिट को चुनने के महत्व को देती हैं। उन्होंने बताया एमेजॉन ने मुझे सीखने और अपने तरीके से प्रयोग करने व क्रियान्वयन करने की स्वतंत्रता दी। यहाँ की विस्तृत एवं समावेशी संस्कृति ने मुझे शुरू से ही सिस्टम का हिस्सा बना दिया। मिलिटरी से कॉर्पोरेट दुनिया में आने के लिए यह एक बेहतरीन मंच है! मैं अपने मैनेजर्स एवं लीडर्स की आभारी हूँ, जिन्होंने इस सफर में लगातार मेरा सहयोग किया। एमेजॉन ने विभिन्न पृष्ठभूमियों के लोगों को एक ही उद्देश्य के लिए काम करने का अवसर दिया है इससे हम सभी को आगे बढ़ने का एक सशक्त वातावरण मिला है। एमेजॉन में हम हर दिन कहते हैं आज हमारा पहला दिन है।’’



काम के अलावा हरगुन मैराथन रनर और साईक्लिस्ट हैं। वो 10 मीटर एयर राईफल शूटर एवं राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मैडलिस्ट भी हैं।
पिछले सालों में एमेजॉन इंडिया ने मिलिटरी वेटरंस की अपने व्यवसाय में अनेक पदों पर भर्ती की है। साल 2025 तक 100,000 मिलिटरी वेटरंस और मिलिटरी स्पाउजेज की भर्ती करने के उद्देश्य से यह अवसर उन लोगों को कॉर्पोरेट दुनिया में प्रवेश करने और एमेजॉन की ग्राहक सेवा में योगदान देने के लिए है, जो भारत की सेवा कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts