जनपद में चल रहे अवैध वाहनों के विरुद्ध करें कडी कार्यवाही-आयुक्त

आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न हुयी संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक

स्कूल स्तर पर कमेटी गठित कर स्कूलों में संचालित बसो से बच्चो के आवागमन, उनके स्टॉपेज व रूट के बारे में डाटा एकत्र कर करें विश्लेषण-

मेरठ  ।आयुक्त सभागार में आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0 की अध्यक्षता में संभागीय परिवहन प्राधिकरण मेरठ की बैठक आहूत की गयी। बैठक में स्कूली बच्चों के सुरक्षित आवागमन के लिए बनायी गयी उ0प्र0 मोटर नियमावली के समस्त उपबंधों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिये। उन्होने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि स्कूल स्तर पर कमेटी गठित करें तथा स्कूलों में संचालित बसों से बच्चो के आवागमन, उनके स्टॉपेज व रूट के बारे में डाटा एकत्र कर विश्लेषण करें तथा उनके सुरक्षित एवं सुगम सफर के लिए आवश्यक उपाय करें।  

जनपद में चल रहे अवैध वाहनों के विरुद्ध सख्त रुख अपनाते हुए आयुक्त  ने कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। संचालित मंजिली सवारी गाड़ियों के संबंध में बस अड्डे की वर्तमान स्थिति तथा आवश्यकता पर आयुक्त द्वारा जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी गठित किये जाने तथा निर्मित किये जाने वाले निजी बस अड्डे में महिला सुरक्षा का भी ध्यान रखे जाने के निर्देश दिये गये।

नवसृजित मार्ग अमीनगर-इंदिरापुरम वाया डासना, भोजपुर (दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे) पर मंजिली सवारी गाड़ियों के स्थायी परमिट की स्वीकृति प्रदान किये जाने हेतु विचार-विमर्श किया गया। सीएनजी/एलपीजी के रेट्रो फिटमेंट सेंटर के नये लाइसेंस के संबंध में आयुक्त द्वारा लाइसेंस की सभी शर्तें पूरी करने पर ही लाइसेंस देने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, सचिव संभागीय परिवहन प्राधिकरण मेरठ, आरटीओ हिमेश तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts