राजौरी हमले की जांच एनआईए को सौंपी गई

अमित शाह ने की उच्च स्तरीय बैठक
जम्मू (एजेंसी)।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। जम्मू में उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की और कई बड़े निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने हाल में ही राजौरी में हुए आतंकवादी हमले की एनआईए जांच कराने के आदेश दे दिए हैं।
दरअसल, राजौरी के धंगरी में 1 जनवरी को आतंकवादी हमले और अगले दिन हुए बम विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई थी। कई और लोग घायल भी हुए थे। इसके बाद से यहां के लोगों में खास करके अल्पसंख्यकों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया था। यही कारण है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू पहुंचने के बाद राजौरी की यात्रा पर भी जाने वाले थे। हालांकि, खबर यह भी है कि अमित शाह खराब मौसम की वजह से राजौरी नहीं पहुंच पाएंगे।
अमित शाह ने जम्मू में एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद कहा कि भारत सरकार ने एनआईए को दो दिनों के दौरान हुई दोनों घटनाओं (जनवरी के पहले सप्ताह में धनगड़ी में आतंकवादी हमला) की जांच सौंपी है। एनआईए और जम्मू पुलिस मिलकर इसकी जांच करेगी। उन्होंने कहा कि राजौरी आतंकवादी हमले की जांच एनआईए को सौंपी गई है।
बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव ए के मेहता, उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह समेत विभिन्न सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts