टाइड ने मेरठ में एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिएखर्च प्रबंधन के लिए बिजनेस अकाउंट लॉन्च किया

मेरठ : एमएसएमई के विकास की बाधाओं को दूर करनेऔर पूरे मेरठ में एमएसएमई पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए, यूके के प्रमुख एसएमई-केंद्रित व्यावसायिक वित्तीय मंच टाइड ने टाइड ऐपके लॉन्च की घोषणा की। यह फिनटेक का लक्ष्य इस क्षेत्र में 39,000 सेअधिक एमएसएमई को समय और पैसा बचाने और उनकी विविध जरूरतोंको पूरा करने में मदद करना है।

टाइड के सीईओ डॉ. ओलिवर प्रिल ने कहा, "टाइड के पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार भारत में इस उत्पाद को लॉन्च करते हुए हमें खुशी हो रही है। भारत के 6.4 करोड़ एसएमई इसकी अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, जो महत्वपूर्ण सेवाएं, नौकरियां और विकास प्रदान करते हैं। भारत में छोटे व्यवसायों के अप्रयुक्त खंड को औपचारिक रूप से शामिल नहीं किया गया है। टाइड में हम औपचारिक अर्थव्यवस्था में एक बड़े बाजार खंड को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

काले धन और वित्तीय धोखाधड़ी जैसी अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए, टाइड छोटे व्यवसायों को केवल अपने ग्राहक को जानने (के.वाई.सी) प्रक्रियाके आधार पर जोड़ेगा। यह पारंपरिक बैंकिंग प्रथाओं के बराबर है। इसकामतलब यह है कि एसएमई पहले दिन से सभी व्यावसायिक खाते का लाभउठा सकते हैं।

भारत में 6.4 करोड़ से अधिक एमएसएमई हैं, जो देश की जीडीपी में करीब 30% का योगदान करते हैं। एमएसएमई मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट 2021-22 के अनुसार, उत्तर प्रदेश 89.99 लाख उद्यमों के साथ देश में एमएसएमई की संख्या में शीर्ष दस राज्यों में शीर्ष स्थान पर है। राज्य के भीतर, 75 जिलों में, मेरठ समग्र MSME आधार के प्रतिशत हिस्से में छठे स्थान पर है।

इसी के अनुरूप, बिजनेस फाइनेंशियल प्लेटफॉर्म ने ट्रांसकॉर्प (आरबीआईद्वारा विनियमित पीपीआई जारीकर्ता) के साथ साझेदारी में दो व्यावसायिकबैंकिंग समाधान पेश किए हैं - टाइड बिजनेस अकाउंट और रुपे-संचालितटाइड एक्सपेंस कार्ड। टाइड का लक्ष्य अगले 24 महीनों में भारत में 5 लाखएसएमई को शामिल करना है। टाइड का मानना है कि भारत का व्यापारसंभावित रूप से £10 करोड़ राजस्व का अवसर है और उनका उद्देश्य उचितसमय पर भारत में एक बड़ा व्यवसाय बनाना है।

एसएमई जो टाइड बिजनेस अकाउंट के लिए साइन अप करते हैं, उनके पास संपर्क रहित सेवाओं तक पहुंच होगी  वे इन-स्टोर खरीदारी (संपर्क रहित टैप और भुगतान सहित), ई-कॉमर्स खरीदारी, नकदी निकालने और अन्य भुगतान। के लिए नि: शुल्क टाइड एक्सपेंस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। 


 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts