आलमगीरपुर बढला (8) के लाल ने शिक्षा व प्रबंधन के क्षेत्र में नाम किया रोशन

-पीएचडी की उपाधि व गोल्ड मेडल से दिल्ली मे हुआ सम्मानित


मेरठ। परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के आलमगीरपुर बढ़ला (8) निवासी हरविंदर शर्मा को इंडिया हैबिटेट सेंटर लोधी रोड नई दिल्ली मे मकारिया विश्वविद्यालय रूस की ओर से शिक्षा व प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पीएचडी की उपाधि से गौरवान्वित किया गया। इतना ही नही हरविंदर शर्मा को गोल्ड मेडल देकर भी कार्यक्रम के अतिथि द्वारा सम्मान दिया गया। हरविंदर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया गया कि रविवार को इंडिया हैबिटेट सेंटर लोधी रोड नई दिल्ली मे मकारिया विश्वविद्यालय रूस की ओर से शिक्षा व प्रबंधन के क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के शुभारंभ पर अतिथियों ने शिक्षा व प्रबंधन के क्षेत्र में कार्य करने वाले बुद्धिजीवियों पर प्रकाश डाला। उसके बाद शिक्षा व प्रबंधन के क्षेत्र में पीएचडी की उपाधि हासिल करने वाले मेरठ जनपद के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के बढ़ला आठ निवासी हरविंदर शर्मा को सम्मानित किया गया। हरविंदर शर्मा को गोल्ड मेडल देकर भी अतिथियों ने सम्मानित किया। एक तरफ हरविंदर शर्मा के सम्मानित होने पर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में हर्ष का माहौल था। वही जैसे ही कार्यक्रम मे पीएचडी की उपाधि हासिल करने की खबर हरविंदर शर्मा के गांव आलमगीरपुर बढ़ला (8) पहुंची तो गांव मे खुशी की लहर दौड़ गई। ग्रामीणो का कहना था कि बढ़ला आठ के लाल ने शिक्षा के क्षेत्र में अपने परिवार, गांव व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। हरविंदर शर्मा ने बताया कि उनके पिता प्रशासनिक सेवा से जुड़े थे। जो मेरठ कलक्ट्रेट से रिटायर होकर शिक्षा व कृषि से जुड़े है। हरविंदर शर्मा भी महाविद्यालय चला रहे है। उन्होंने ने बताया कि परिवार में कृषि का कार्य भी किया जाता है।

कार्यक्रम में डॉ बीके राजपूत सीनियर वाइस प्रेसिडेंट कैडिला फार्मा लिमिटेड सीनेट मेंबर यूनिवर्सिटी ऑफ मकारिया रूस, डॉ किरित सोलंकी मेंबर ऑफ पार्लियामेंट दिल्ली, ओपी सिंह डीजीपी उत्तर प्रदेश, जितेंद्र मणि त्रिपाठी डीसीपी नई दिल्ली, बलदेव राज मल्होत्रा रिटायर्ड असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस क्राइम ब्रांच नई दिल्ली, प्रोफेसर डॉ रवि इंदर सिंह, अभिषेक वर्मा, एनका वर्मा, विनोद चौधरी, डॉ अपेक्षा यादव, चार्लेस थॉमसन जर्नलिस्ट सिडनी ऑस्ट्रेलिया, दीपिका जोशी एजुकेटर जॉर्जिया, हिना पैगम जर्नलिस्ट अफ़गानिस्तान साजिया शोजाई एजुकेटर ईरान, डॉक्टर सिकंदर अब्बास आदि अतिथि गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts