नहाने गई 8वीं की छात्रा की गैस गीजर से मौत

30 मिनट तक बाथरूम से बाहर नहीं आई, दरवाजा तोड़ा तो बेहोश पड़ी मिली
मेरठ । बाथरूम में लगे गैस मौत का सामान बन रहे है। एक सप्ताह में गैस गीजर से निकालने वाली गैस से दो महिलाओं को जान जा चुकी है। रविवार को भी थाना देहली गेट में  बाथरूम में नहाने के लिये गये आठवी कक्षा की छात्रा की गैस गीजर से निकली गैस से दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गयी।
देहली गेट इलाके के कोटला बाजार में अंसारी मस्जिद के पास शराफत अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहते हैं। मूलरूप से शराफत कोलकाता के हुगली के रहने वाले हैं। यहां मेरठ में 30 साल पहले जेवर की कारीगरी करने आए थे। यहां सराफा बाजार में उनकी दुकान भी है। सोना गलाकर जेवर बनाने का काम करते हैं।
बाथरूम में नहाते समय गीजर गैस लीक होने से एक 8वीं की छात्रा की मौत हो गई। छात्रा रविवार शाम बाथरूम में गई थी। जब 30 मिनट तक बाहर नहीं आई तो मां ने बाहर से बाथरूम का दरवाजा खटखटाया। कोई आवाज नहीं आने पर उन्होंने तुरंत शोर मचाया। शोर सुनकर परिवार और पड़ोसी मौके पर पहुंचे। दरवाजा तोड़ा तो देखा बेटी बाथरूम में बेसुध पड़ी थी। तत्काल रेलवे रोड अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घरवाले शव को लेकर कोलकाता चले गए।
सप्ताह भर पहले ही शराफत की मां की मौत कोलकाता में हुई थी। रविवार को परिवार कोलकाता से लौटा था। घर में पत्नी इस्मातारा बेगम, 3 बेटी नरगिस, सरमीन और परवीन मौजूद थीं। शाम को 15 साल की बेटी परवीन खातून नहाने बाथरूम में गई। देर तक बाहर नहीं आई तो मां ने आवाज लगाई।कोई आवाज नहीं होने पर मां ने दरवाजा खटखटाया। फिर भी जवाब नहीं आया। तब मां ने शोर मचाया। शोर पर दोनों बेटियां, पड़ोसी जमा हो गए। दरवाजा तोड़ा तो देखा बेटी बाथरूम में बेसुध थी। तुरंत डॉक्टर के पास ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। देहली गेट थाना प्रभारी ऋषिपाल सिंह ने बताया कि कोई तहरीर नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलेगी तो जांच की जाएगी।
परिजनों ने बताया कि बेटी फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी। 19 मार्च को उसका बर्थडे था। जिसकी वे प्लानिंग कर रहे थे।
 बता दें अभी एक दिन पहले ही मेरठ में गैस गीजर के रिसाव से एक दुल्हन की मौत हो गई थी। उसकी 26 जनवरी को शादी हुई थी। 28 जनवरी को ससुराल में नहाने के लिए बाथरूम में गई थी। जहां हादसा हो गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts