TECNO और स्काईस्पोर्ट्स ने लॉन्च किया कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप - मोबाइल गेमिंग के शौकीनों के लिए प्रतिष्ठा पाने का मौका


मेरठ : वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड TECNO मोबाइल ने साल भर चलने वाले एक रोमांचक मोबाइल गेमिंग टूर्नामेंट - कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल इंडिया पोवा कप के लिए दक्षिण एशिया के अग्रणी ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट आयोजक जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स के साथ साझेदारी की है। 2023 तक रोमांचक कॉल ऑफ ड्यूटीः मोबाइल टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए दोनों संस्थाएं एक साथ आ रही हैं।

हाल ही में हुई साझेदारी के बारे में बात करते हुए TECNO मोबाइल इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा, “मौजूदा वित्तीय वर्ष में, भारत में 50 करोड़ से अधिक नागरिकों ने गेमिंग की ओर रुख किया है, जिसका मतलब है कि पिछले साल की तुलना में 12% की उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है। भारत के गेमिंग क्षेत्र ने 2.6 बिलियन डॉलर की भारी बढ़ोतरी दर्ज की है और आगे 27% की बढ़ोतरी के साथ 8.6 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। मोबाइल गेमिंग की ओर उपभोक्ताओं के रुख को देखते हुए, TECNO ने स्मार्टफोन की अपनी POVA रेंज को मजबूत किया और इसके तहत फीचर से भरपूर गेमिंग उपकरण देकर क्रांति को आगे बढ़ाया है। POVA एक उत्पाद लाइन के रूप में गति, शक्ति और प्रदर्शन की त्रिमूर्ति को प्रतिध्वनित करता है और जिलेनियल्स को ‘स्टॉप एट नथिंग’ और चहल-पहल जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है। कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप एक वार्षिक संपत्ति है, जिसे हमने मोबाइल गेमिंग प्रेमियों के एक समुदाय को विकसित करने और POVA उपकरणों पर उत्साही गेमर्स को एक प्रदर्शन समृद्ध लंबा अनुभव प्रदान करने के लिए स्काईस्पोर्ट्स के साथ साझेदारी में बनाया है।”

टूर्नामेंट के सीजन 1 में देश भर की कुछ शीर्ष टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक तीव्र कॉल ऑफ ड्यूटी शोडाउन में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इस गेमिंग आयोजन में TECNO पोवा स्मार्टफोन्स स्काईस्पोर्ट्स की जमीनी स्तर की पहुंच और विस्तृत ईस्पोर्ट इवेंट्स को देखेंगे, ताकि मोबाइल गेमिंग के लिए उत्साह रखने वाले जिलेनियल्स के साथ एक उल्लेखनीय संबंध विकसित किया जा सके। टूर्नामेंट के मैचों को स्काईस्पोर्ट्स के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों पर चार अलग-अलग भाषाओं, यानी अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, ताकि देश के कोने-कोने से गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ा जा सके।

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप भारत में मोबाइल शूटर के लिए अब तक के सबसे बड़े ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट में से एक होने वाला है। इसमें एक साल का प्रारूप होगा जिसमें कई सीजन होंगे जो शौकिया और पेशेवर खिलाड़ियों दोनों को अपने कौशल को सुधारने और प्रतिस्पर्धा करने का मौका देंगे। इन सीजन का समापन 2023 के अंत में होने वाले एक जबर्दस्त ग्रैंड फाइनल में होगा।
नए बनी साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए जेटसिंथेसिस स्काईस्पोर्ट्स के संस्थापक और सीईओ शिवा नंदी ने कहा, “हम TECNO पोवा के साथ साझेदारी करने और कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पोवा कप को संचालित करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारत में 396 मिलियन से अधिक गेमर्स हैं, जो प्रति सप्ताह औसतन 14 घंटे गेमिंग में बिताते हैं। इस प्रकार, इस तरह की साझेदारी TECNO पोवा को युवा और तकनीक-प्रेमी दर्शकों के लिए पूरे साल अपने स्मार्टफोन को सीधे स्पॉटलाइट में रखने में सक्षम बनाएगी। टूर्नामेंट जमीनी स्तर से खेल के ईस्पोर्ट्स दृश्य को भी ऊपर ले जाएगा और खेल के प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए समान रूप से निरंतर कार्रवाई की पेशकश करेगा।“

No comments:

Post a Comment

Popular Posts