वैंक्टेश्वर में मैत्री क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ

खेलकूद विद्यार्थियों को मजबूत, आत्मविश्वासी और कुशल बनाता है-डा. सुधीर गिरि
मेरठ। राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास स्थित वेंक्टेश्वरा संस्थान में मैत्री क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।जिसमें संस्था की पांच टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में जिसमें शिक्षा विभाग, बी.फार्मा, डी. फारर्मा, पोलिटेक्निक, बी0टैक0 के छात्रों ने प्रतिभाग किया। 
वेंक्टेश्वरा संस्थान के मेजर ध्यानचंद खेलकूद मैदान में आयोजित मैत्री क्रिकेट टूनामेंट  का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डॉ0 सुधीर गिरि, प्रति कुलाधिपति डॉ0 राजीव त्यागी,  प्रभारी कुलपति डॉ. राकेश यादव, परिसर निदेशक डॉ. प्रताप सिंह आदि ने रिबन काटकर एवं खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया।
मैत्री क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन अवसर पर अपने संबोधन में समूह चेयरमैन डॉ. सुधीर गिरि ने कहा कि खेलकूद विद्यार्थियों को मजबूत, आत्मविश्वासी और कुशल बनाता है उनके मानसिक एवं शारीरिक विकास एवं चरित्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाता है। प्रति कुलाधिपति डॉ0 राजीव त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि आजकल हमारे देश के खिलाडियों ने अपने जुनून को हासिल करने के लिए खुद को खेल की ओर समर्पित कर दिया। उनके ध्यान कडी मेहनत समर्पण और दृढ़ता ने उन्हें आज प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में स्थापित किया। आप सभी को छात्रों को खेलने के लिए प्रतिदिन कुछ समय निकालना चाहिए।  परिसर निदेशक डॉ0 प्रताप सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिनके पास खेल के प्रति जुनून टीम भावन और टीम के सदस्यों के प्रति समर्थन देने की क्षमता होती है वही एक अच्छा खिलाड़ी होता है। टूर्नामेंट का पहले मैच में डी0फार्मा की टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुए 170 रन बनाये। दूसरी पॉलिटेक्निक की टीम ने यह मैन चार विकेट से जीत लिया। दूसरा मैच बी0 फार्मा एवं एजुकेशन विभाग के छात्रों के बीच खेला गया जिसमें बी फार्मा की टीम विजयी हुई। टूर्नामेट का फाइनल मैच बी0 फार्मा एवं पॉलिटेक्निक के बीच हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बी0 फार्मा की टीम ने 179 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच को पॉलिटेक्निक की टीम ने आठ विकेट से जीत लिया। टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ दा सीरीज के खिताब से खिलडी कवि अहलावत को नवाजा गया। टूर्नामेंट में बेस्ट बॉलर का पुरस्कार प्रफुल्ल यादव को मिला। विजयी टीम के खिलाड़ियों को संस्था के अधिकारियों द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। टूर्नामेंट के आयोजन में डॉ बीएस दुबे, डॉ संजय तिवारी, बृजपाल सिंह, दीपक कुमार, आंचल चौधरी, कोर्डिनेटर अभिनव राणा, राजेश गिरि, जितेन्द्र कुमार, धर्मेन्द्र तेवतिया, गौरव, अंकित चोकर, अरुण कुमार, चेतन, रोहित, रवि एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts